×

दिग्विजय ने कपिल मिश्रा पर लगाया आरोप, टूल किट के बहाने साधा निशाना

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा नेता कपिल मिश्रा खुलेआम हिंदुओं को मुसलमानों सिखों और ईसाइयों के खिलाफ भड़का रहे हैं। इस ट्वीट सामने आने के बाद कपिल मिश्रा गुस्से में हैं। 

Shreya
Published on: 16 Feb 2021 7:52 AM GMT
दिग्विजय ने कपिल मिश्रा पर लगाया आरोप, टूल किट के बहाने साधा निशाना
X
हिंदू इकोसिस्टम टूल किट के बहाने दिग्विजय सिंह ने साधा कपिल मिश्रा पर निशाना

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली: किसान आंदोलन टूल किट विवाद में अब दिग्विजय सिंह ने हिंदू इकोसिस्टम टूल किट का मामला उठाया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से कहा है कि भाजपा नेता कपिल मिश्रा मुसलमानों, ईसाई और सिखों के खिलाफ हिंदुओं को भड़का रहे हैं। दिल्ली पुलिस को हिंदू इकोसिस्टम टूल किट मामले की जांच करनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कपिल मिश्रा पर लगाया ये आरोप

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा नेता कपिल मिश्रा खुलेआम हिंदुओं को मुसलमानों सिखों और ईसाइयों के खिलाफ भड़का रहे हैं। दिल्ली पुलिस उनकी इस टूल किट की ओर से अनजान बनी हुई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कृपया अपनी साइबर सेल टीम को निर्देश दिए कि वह तथाकथित हिंदू इकोसिस्टम टूल किट की जांच पड़ताल करें।

यह भी पढ़ें: ट्वीट मामले में भाजपा आईटी सेल! गृहमंत्री के बयान से सनसनी, छिड़ी सियासी जंग

कपिल मिश्रा ने किया पलटवार

दिग्विजय सिंह का ट्वीट सामने आने के बाद कपिल मिश्रा गुस्से में हैं। उन्होंने जवाब में दिग्विजय सिंह को हिंदू विरोधी करार दिया और कहा कि यह वह आदमी है जो 26/11 के आतंकवादी हमले को आर एस एस की साजिश बता रहे थे ।अब हिंदू इकोसिस्टम के बारे में झूठ फैला रहे हैं। उनके पेट में दर्द है कि हमने मिलकर रिंकू शर्मा के परिवार की मदद क्योंकि इसलिए यह हमला किया जा रहा है। कहीं हिंदू लिखा भर हो यह नफरत से भर जाते हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका को आई दादी की याद, बोलीं- आज भी सरसों के फूलों से होता है बसंत का स्वागत

TOOLKIT CASE (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है दिल्ली पुलिस का कहना?

दिग्विजय सिंह ने हिंदू इकोसिस्टम टूल किट का मामला तब उठाया है, जब किसान आंदोलन मामले में दिल्ली पुलिस ने लोगों को भड़काने के लिए टूल किट तैयार करने वाली पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि निकिता और शांतनु मुलुक को आरोपी बनाया है। दिशा रवि को जेल भी भेजा गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह टूल किट तब बनाई गई जब निकिता और शांतनु ने एक जूम मीटिंग के दौरान खालिस्तानी समर्थक समूह के साथ प्लान किया और दिशा रवि ने वह टूल किट ग्रेटा थनबर्ग को पहुंचाई।

इसी मामले का उल्लेख करते हुए दिग्विजय सिंह आरोप लगा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा भी हिंदुओं को भड़काने के लिए टूल किट का प्रयोग कर रहे हैं और उनकी टूल किट की ओर किसी का ध्यान नहीं है दिल्ली पुलिस भी इससे अनजान बनी हुई है इससे कपिल मिश्रा जैसे लोगों को बढ़ावा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: दिशा रवि के पक्ष-विपक्ष में आए राजनेता, तालिबानी फैसले की मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story