×

AAP के खिलाफ खड़ा हुआ था ये नेता: मौत के बाद मची सनसनी

उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर के बिल्हौर इलाके में सोमवार रात एक कार की रोडवेज बस से जोरदार भिडंत हो गयी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गयी थी। कार सवार पांचों मृतक दिल्ली के निवासी थे।

Shreya
Published on: 19 Feb 2020 3:40 AM GMT
AAP के खिलाफ खड़ा हुआ था ये नेता: मौत के बाद मची सनसनी
X
AAP के खिलाफ खड़ा हुआ था ये नेता: मौत के बाद मची सनसनी

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर के बिल्हौर इलाके में सोमवार रात एक कार की रोडवेज बस से जोरदार भिडंत हो गयी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गयी थी। कार सवार पांचों मृतक दिल्ली के निवासी थे। इनमें से एक थे सरजीत सिंह, जो ने हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ खड़े हुए थे। बता दें कि सरजीत सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ा था और करीब 215 वोटों के साथ वो छठे नंबर पर रहे थे।

कारोबारी होने के साथ-साथ राजनीति में रखते थे रुचि

बिल्हौर मकनपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बीती देर रात भयानक हादसा हो गया। दरअसल, एक एसयूवी कार और रोडवेज बस की जोरदार भिड़ंत हो गयी। वोल्वो बस ने डिवाइडर पार करते हुए सामने आ रही फार्च्यूनर कार को सीधे टक्कर मार दी। इसमें कार सवार सभी लोगों और बस चालक की मौत हो गई। मृतकों में शामिल सुरजीत सिंह एक कारोबारी होने के साथ-साथ राजनीति में भी रुचि रखते थे।

यह भी पढ़ें: पुलवामा में तड़तड़ाई गोलियां: सेना ने इन खूंखार आतंकियों को उतारा मौत के घाट

पटपड़गंज विधानसभा से लड़ा था निर्दलीय चुनाव

घटना की सूचना मिलते ही कानपुर पहुंचे सुरजीत सिंह के बड़े भाई राजेश सिंह ने बताया कि उसे (सुरजीत सिंह) राजनीति में बहुत ज्यादा रुचि थी। उसने हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि चुनाव में उनकी जीत नहीं हुए लेकिन उन्होंने 6वां स्थान हासिल किया था।

मां ने जाने से पहले रोका था....

सुरजीत सिंह के बड़े भाई ने बताया कि सुरजीत सभी के दुख-सुख में शामिल होते थे और लोगों की मदद करना उनका स्वभाव था। उन्होंने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ प्रतापगढ़ शादी में शामिल होने गया था। हालांकि शादी में जाने से पहले घर पर मां ने तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए उन्हें रोका था, लेकिन वह नहीं माना।

बता दें कि दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया को 69974, बीजेपी के रविंदर सिंह नेगी को 66703, कांग्रेस के लक्ष्मरण रावत को 2767, बसपा के राकेश को 665, जनमत पार्टी के सुरेंद्र गुप्ता को 321 और सुरजीत को 215 वोट हासिल हुए थे।

यह भी पढ़ें: अपने नाम के अनुसार, इन 4 मंत्रों से करें शिवरात्रि की पूजा, भरेगा सुख-समृद्धि का भंडार

Shreya

Shreya

Next Story