×

चुनाव पर कोरोना ग्रहण: सरकार ने की ये बड़ी मांग, टल सकते हैं इलेक्शन

राजस्थान में होने वाले 129 नगर निकाय चुनाव 3 महीने के लिए टल सकते हैं। गहलोत सरकार ने चुनाव को अक्टूबर तक टालने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है

Shivani
Published on: 28 July 2020 2:15 PM GMT
चुनाव पर कोरोना ग्रहण: सरकार ने की ये बड़ी मांग, टल सकते हैं इलेक्शन
X

जयपुर: राजस्थान में होने वाले 129 नगर निकाय चुनाव 3 महीने के लिए टल सकते हैं। गहलोत सरकार ने चुनाव को अक्टूबर तक टालने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है। राज्य के 129 नगर निकायों का कार्यकाल अगस्त महीने में समाप्त हो रहा है। सरकार के के अनुरोध पर आयोग जल्द फैसला लेगा।

3 महीने के लिए टल सकते हैं राजस्थान नगर निकाय चुनाव

दरअसल, राजस्थान के 129 नगर निकायों के चुनावों को लेकर संशय बना हुआ है। गहलोत सरकार ने राज्य निर्वाचन आयोग से नगर निकाय के चुनाव अक्टूबर तक टालने का अनुरोध किया है। अगर आयोग सरकार के अनुरोध को मान लेती है तो चुनाव तीन महीने ले लिए टल जाएंगे। बता दें कि इसके पहले राज्य में ग्राम पंचायतों समेत जयपुर, जोधपुर और कोटा के नवगठित 6 नगर निगमों के चुनाव भी टल चुके हैं।

ये भी पढ़ें -कोरोना संकट: सरकार ने माना, खतरे में 10 करोड़ नौकरियां

सरकार ने चुनाव टालने का किया अनुरोध:

राज्य में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहे बढ़ोतरी के कारण चुनाव कराना संभव नहीं है। सरकार ने कोरोना संकट का हवाला देते हुए चुनाव को तीन महीने बाद कराने की मांग की। हालाँकि इसपर आखिरी फैसला राज्य चुनाव आयोग को ही लेना है। वहीं अगर आयोग सरकार के अनुरोध को स्वीकार्य नहीं करता तो सरकार कोर्ट इस मामले को लेकर कोर्ट भी जा सकती है।

ये भी पढ़े : अयोध्या में इस चांदी की ईंट से रखी जाएगी राम मंदिर की नींव, देखें पहली तस्वीर

आयोग के फैसले का इंतज़ार:

सरकार के अनुरोध के बाद अब आयोग के फैसले का इंतज़ार किया जा रहा है। इस बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित ने जानकारी दी कि स्वायत शासन विभाग के सचिव भवानी सिंह देथा की ओर से लिखी गई चिट्ठी में अगस्त महीने में निकायों का चुनाव करने को लेकर कोरोना संक्रमण का हवाला दिया। अनुरोध किया गया कि चुनाव 3 महीने के लिए टाल दिए जाएं। इस पर राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन करने के बाद गेहलोत सरकार को जवाब देंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story