×

राजनीति का बड़ा खुलासा: गहलोत के मंत्री ने बताई ये बात, इन लोगों ने रची थी साजिश

सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सि्ंह खाचारियावास ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश रची है।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 9:45 AM GMT
राजनीति का बड़ा खुलासा: गहलोत के मंत्री ने बताई ये बात, इन लोगों ने रची थी साजिश
X

जयपुर: लगभग एक सप्ताह से राजस्थान की राजनीति में कई मोड़ सामने आ चुके हैं। अब सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच हुए मतभेद के कारणों का खुलासा धीरे-धीरे होने लगा है। सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सि्ंह खाचारियावास ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश रची है।

कांग्रेस के बागी विधायक हरियाणा के मानसेर में ठहरे हैं

कैबिनेट मंत्री प्रताप सि्ंह खाचारियावास ने आरोप लगाते हुए बताया कि बीजेपी ने हमारे विधायकों को एक स्थान पर और अन्य निर्दलीयों को दूसरी जगह पर रखा है। विधायकों को जबरन रखा गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस के बागी विधायक हरियाणा के मानसेर में ठहरे हैं। इन विधायकों को हरियाणा में वहां की भाजपा सरकार के जरिए रखा गया है।

कैबिनेट मंत्री प्रताप सि्ंह खाचारियावास ने कहा कि अगर उनमें हिम्मत होती तो वे विधायकों को राजस्थान में ही रखते। स्थानीय बीजेपी नेताओं को केंद्र में उनके नेताओं द्वारा साजिश के बारे में कुछ भी नहीं पता है। अगर बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व सफल होता तो अंतिम चरण में स्थानीय भाजपा नेताओं को शामिल किया जाता।

ये भी देखें: हॉट एक्ट्रेस कोरोना की चपेट में, चाहने वालों को दिया ये रिएक्शन

आयकर की सभी छापेमारी बड़ी साजिश-खाचारियावास

प्रताप सि्ंह खाचारियावास ने कहा कि एक बात समझ लीजिए अगर केंद्रीय स्तर पर बीजेपी शाजिश में शामिल नहीं होती तो आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी नहीं होती। तथ्य यह है कि केंद्रीय एजेंसियों को काम पर लगा दिया गया है, मतलब केंद्र शामिल है। ऐसा नहीं है कि अचानक आयकर की सभी 200 टीमें छापेमारी शुरू कर दे।

दोनों को अपने पाले में करने की कोशिश

इससे पहले गहलोत सरकार में मंत्री सुभाष गर्ग ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अभी भी कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि कल एक बीजेपी विधायक ने हमारे दो विधायक से संपर्क साधा, दोनों को अपने पाले में करने की कोशिश की जा रही थी।

ये भी देखें: तेज हुआ पलायनः इस एक दशक में एक करोड़ लोग बने प्रवासी मजदूर

भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप

सुभाष गर्ग ने दावा किया कि दोनों ही विधायक कांग्रेस के लिए निष्ठावान थे, ऐसे में बीजेपी के मंसूबे पास नहीं हो पाए। आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस की ओर से लगातार भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया था। अब गहलोत सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि बीजेपी केंद्रीय नेतृ्त्व ने पूरी साजिश रची थी।

Newstrack

Newstrack

Next Story