×

गोविंद नगर विधानसभा सीट से अब उपचुनाव लड़ेगी ये पार्टी, तैयारियां शुरू

Manali Rastogi
Published on: 16 July 2019 4:00 AM GMT
गोविंद नगर विधानसभा सीट से अब उपचुनाव लड़ेगी ये पार्टी, तैयारियां शुरू
X
गोविंद नगर विधानसभा सीट से अब उपचुनाव लड़ेगी ये पार्टी, तैयारियां शुरू

कानपुर: अपना दल (एस) ने गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। दरअसल, अपना दल (एस) एनडीए का हिस्सा है। पार्टी ने बीजेपी के सामने उपचुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। बल्कि पार्टी ने बीजेपी के सामने शर्त रखी है कि प्रतापगढ़ सीट पर बीजेपी अपना प्रत्याशी उतारे और कानपुर की गोविंद नगर सीट पर अपना दल (एस) उपचुनाव लड़ना चाहती है। अपना दल सोनलाल ने सदस्यता अभियान की शुरूआत कर बूथ कमेटियों के गठन का काम भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: असैन्य उड़ानों के लिए PAK ने खोला हवाई क्षेत्र, भारतीय विमान भी जल्द भरेंगे उड़ान

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने जब से अपना दल (एस) की कमान संभाली है पार्टी फुल एक्शन में आ गई। एनडीए 2 के मंत्रीमंडल में अनुप्रिया पटेल को जगह नहीं मिलने पर पार्टी के पदाधिकारियों में बीजेपी के खिलाफ नाराजगी बनी हुई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में अपना दल बीजेपी नेतृव से दूरी बनाकर चल रही है।

यह भी पढ़ें: …और जल्लाद ने अपने साथियों के साथ मिलकर की ये शर्मनाक हरकत

अपना दल (एस) की मासिक बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा गया कि गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दे। गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव से पहले सभी बूथों पर कमेटियों का गठन कर दिया जाए। गोविंद नगर विधानसभा सीट के प्रत्तेक बूथ पर 500 महिलाओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाए।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती : दरोगा बनने के लिए अब लाने होंगे सिर्फ इतने फीसदी अंक

अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष नवीन श्रीवास्वत के मुताबिक पार्टी के सदस्यता अभियान में कामगार , दलित , ओबीसी और अनुसूचित जाति की महिलाओं को पार्टी का हिस्सा बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने हमसे उपचुनाव की तैयारियों में जुटने के लिए कहा है। गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव से पहले बूथ कमेटियां गठित करनी है। अपना दल पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ेगा।

यह भी पढ़ें: जवाहर पंडित हत्याकांड: मुकदमा वापस लेने के मामले में फैसला सुरक्षित

उन्होने बताया कि प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता सांसद बने है। प्रतापगढ़ में भी उपचुनाव होना है। इसके साथ ही बीजेपी से हमारा एलांयस है। हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने बीजेपी के सामने ये प्रस्ताव रखा है कि प्रतापगढ़ से बीजेपी अपना प्रत्याशी उतारे और कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट अपना दल को दी जाए। फिलहाल इस अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। लेकिन पार्टी ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: रिहायशी इलाकों में सड़क किनारे वाहन पार्क करने पर कार्रवाई हो : हाईकोर्ट

दल ने 2017 के विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था। बीजेपी और अपना दल सोनलाल के बीच 11 विधानसभा सीटों पर समझौता हुआ था। अपना दल (एस) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 09 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अपना दल (एस) 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का विस्तार करना चाहती है । पूरे उत्तर प्रदेश में कार्यकारिणी गठित करने पर भी विचार किया जा रहा है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story