हैदराबाद चुनाव नतीजे: बजा BJP का डंका, अमित शाह ने कही ये बात..

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की आज मतगणता थी, शुरूआती रुझानों में भाजपा आगे चल रही थी, हालंकि बाद में भाजपा तीसरे नंबर पर आ गयी लेकिन वोटों की काउंटिंग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटों पर जीत हासिल कर ली।

amit shah

फोटो-सोशल मीडिया

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) के परिणाम घोषित हो गए हैं। यहां भाजपा ने ओवैसी की पार्टी AIMIM को कड़ी टक्कर देते हुए जीत हासिल की। बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक हैं। यहां भाजपा को जबरदस्त जीत हासिल हुई है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव परिणाम घोषित

दरअसल, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की आज मतगणता थी, शुरूआती रुझानों में भाजपा आगे चल रही थी, हालंकि बाद में भाजपा तीसरे नंबर पर आ गयी लेकिन वोटों की काउंटिंग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटों पर जीत हासिल कर ली। वहीं केसीआर की पार्टी टीआरएस को 56 सीटें मिली और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली। बता दें कि 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है। ऐसे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है।

GHMC Result

यह भी पढ़ें: सबसे खतरनाक जहाज: मिनटों में दुश्मनों को करेंगे नष्ट, कांपा पाकिस्तान और चीन

49 वार्ड पर जीती भाजपा

ओवैसी के गढ़ में उन्ही को मात देने के बाद भाजपा में ख़ुशी की लहर हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद नगर निगम में जीत को लेकर जीत किया। उन्होने ट्वीट पर लिखा कि तेलांगना की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही उन्होने तलांगना का आभार व्यक्त किया।

इस बार कितने वॉर्ड में होगी बीजेपी की जीत

भाजपा के लिए ये जीत इस लिए ज्यादा मायने रखती है क्योंकि 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने केवल तीन नगर निगम वार्ड में ही जीत दर्ज की थी, लेकिन इस साल के चुनाव में बीजेपी ने 49 वार्ड पर जीत हासिल की है। बता दें कि 2016 के नगर निगम चुनाव में 150 वार्डों में से केसीआर की पार्टी टीआरएस ने 99, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 और वहीं कांग्रेस ने केवल दो वार्डों में जीत हासिल की थी। इस बार के चुनाव में इस बार 46.55 फीसदी लोगों ने ही वोट डाला है।

ये भी पढ़ेंः भारत बंद का एलान: 8 को किसानों का महा आंदोलन, दिल्ली में होगा चक्का-जाम

बीजेपी ने मैदान में उतार 149 प्रत्याशी

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी के 149 प्रत्याशी मैदान में थे तो टीआरएस ने सभी 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे। कांग्रेस नें 146 सीटों पर ताल ठोकी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने महज 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App