×

बगावती नेताओं को ट्रैक पर लाएगी कांग्रेस, BJP ज्वाइन करने से ऐसे रोकेगी पार्टी

गुजरात में निकाय चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने और दल-बदल की समस्या से निपटने के लिए एक डैमेज कंट्रोल कमेटी बनाई है।

Shivani Awasthi
Published on: 26 Jan 2021 6:37 AM GMT
बगावती नेताओं को ट्रैक पर लाएगी कांग्रेस, BJP ज्वाइन करने से ऐसे रोकेगी पार्टी
X
संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस पिछड़ा वर्ग शुरू करेगा गांव गांव ओबीसी चौपाल

अहमदाबाद: कांग्रेस में बगावत और नेताओं के पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब कांग्रेस ने अपने नेताओं को पार्टी छोड़ कर भाजपा का दामन थामने से रोकने की तैयारी शुरू करते हुए योजना बनाई है। लगातार बगावती नेताओं से कमजोर होती जा रही गुजरात कांग्रेस की स्थिति सुधारने के लिए 'डैमेज कंट्रोल कमेटी' बनाई है।

कांग्रेस ने गठित की डैमेज कंट्रोल कमेटी

दरअसल गुजरात में निकाय चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने और दल-बदल की समस्या से निपटने के लिए एक डैमेज कंट्रोल कमेटी बनाई है।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी ट्रैक्टर रैली में बवाल: किसानों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

डैमेज कंट्रोल कमेटी के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के गुजरात के प्रभारी राजीव सातव ने बताया कि चुनाव में ऐसे नेताओं को टिकट दिया जाएगा, जो पार्टी के प्रति वफादार होंगे। वहीं कांग्रेस छोड़ दूसरी पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा, पद न होने पर वे पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे।

congress meeting-2

नेताओं के दल-बदल से कमजोर हुई गुजरात कांग्रेस

पार्टी ने पहली बार ऐसी किसी डैमेज कंट्रोल कमेटी का गठन किया है। वहीं गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष ने पार्टी को संकट से उबारने वाली इस कमेटी में वडोदरा के शीर्ष नेताओं को शामिल करने की योजना बनाई है, जो सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी नेता नाराजगी की वजह से दल ना बदले।

ये भी पढ़ेंःट्रैक्टर परेड पर ब्रेक! कभी भी खदेड़े जा सकते हैं किसान, ये शर्त टूटी तो रैली होगी रद्द

बता दें, निकाय चुनाव की घोषणा के बाद ही झाड़ेश्वर के कांग्रेस नेता कौशिक पटेल अपने 300 समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। वहीं अंकलेश्वर में भी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा में ज्वाइन कर ली थी।

Congress Party

दल-बदल से नाराज वडोदरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि वे अपने कार्यकर्ता, नेता के बल पर नहीं जीत पा रहे है, इसलिए कांग्रेस के पार्षदों को बहकाकर अपनी तरफ कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story