×

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा को लेकर कोर्ट से आई ये बड़ी खबर

गुजरात विधानसभा के 2017 के चुनाव में भाजपा नेता और शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। मंगलवार को हाईकोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से फैसला सुनाया।

Aditya Mishra
Published on: 12 May 2020 8:51 AM GMT
गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा को लेकर कोर्ट से आई ये बड़ी खबर
X

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा के 2017 के चुनाव में भाजपा नेता और शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। मंगलवार को हाईकोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से फैसला सुनाया। फैसले में शिक्षा मंत्री के धोलका विधानसभा सीट के चुनाव को रद्द कर दिया है। दरअसल, धोलका सीट पर भूपेंद्र सिंह की जीत को उनके विरोधी अश्विन राठौड़ ने चुनौती दी थी।

उन्होंने आरोप लगाया था कि मतगणना के समय बेलेट पेपर की गणना में अनियमितता बरती गई। इस मामले में दोनों पक्षों के गवाहों के बयान लेने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर धवल जॉनी का तबादला हाईकोर्ट के आदेश से किया गया था। मंत्री ने इस सीट पर 327 मतों से जीत हासिल की थी।

गुजरात की हालत खराब: कोरोना के कहर से कांपे लोग, एक दिन में 108 केस

भूपेंद्र ने कहा- सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे

शिक्षा मंत्री चूड़ासमा मंगलवार को हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। इस संबंध में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि हम कानूनी तौर पर अपील करेंगे। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने धोलका विधानसभा सीट पर 327 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी।

कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस के नेता भरत सोलंकी ने कहा कि गुजरात हाईकोर्ट का निर्णय स्वागत योग्य है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात के क़ानून मंत्री को अवैध रूप से निर्वाचित घोषित किया गया था।

कोरोना से जंग में केरल बेमिसाल मगर महाराष्ट्र और गुजरात का बुरा हुआ हाल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story