×

इस नेता ने जब-जब बोला, मच गया हंगामा,लोगों ने चीन से कहा- फौरन इसे गोद ले लो

बता दें कि बीते दिनों एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि वे चीन की मदद से अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35 ए को फिर से लागू करवाएंगे।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 11:20 AM GMT
इस नेता ने जब-जब बोला, मच गया हंगामा,लोगों ने चीन से कहा- फौरन इसे गोद ले लो
X
फारूक के बयान को बीजेपी देश विरोधी बता चुकी है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा इस बयान की जमकर आलोचना कर चुके हैं।

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के मामले में बयान देकर फारूक बुरी तरह से फंसते हुए नजर आ रहे हैं।

जहां बीजेपी ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर नाराजगी जाहिर कर चुकी है। वहीं एक जाने मानें वकील ने फारूक अब्दुल्ला के बयान को लेकर थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए केस दर्ज करने की मांग की है।

अब राजधानी दिल्ली से ही खबर आ रही है कि चीनी दूतावास के बाहर साइन बोर्ड पर हिंदू सेना की तरफ से एक पोस्टर भी चिपकाया गया है।

ये भी देखें: मोदी सरकार का एक्शन प्लान, अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए किए बड़े ऐलान

चीनी दूतावास के बाहर हिंदू सेना ने लगाया फारूक का पोस्टर

इस पोस्टर में सांसद फ़ारूक़ अब्दुल्ला की गलत टिप्पणी का विरोध करते हुए चीन से कहा गया है कि वो सांसद फ़ारूक़ अब्दुल्ला को गोद ले ले। इस पोस्टर में लिखा गया है- 'चीन फारूक अब्दुल्ला को गोद ले ले और अपने देश ले जाए।'

वहीं इस पूरे मामले पर विवाद बढ़ता देख नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से ताजा बयान आया है। जिसमें अब इस तरह की बात से इनकार किया गया है। बयान में ऐसा कहा गया है कि फारूक अब्दुल्ला ने इस तरह से बात नहीं कही थी।

उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को दिए साक्षात्कार में कभी भी चीन की विस्तारवादी मंशा या उसके उग्र रवैये को उचित नहीं ठहराया था, जैसा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया है।

Farooq Abdullah जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी देखें: पाकिस्तान में दहशत, एयरफोर्स चीफ बोले- राफेल से जल्द हमला कर सकता है भारत

आखिर ऐसा क्या था फारूक ने

बता दें कि बीते दिनों एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि वे चीन की मदद से अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35 ए को फिर से लागू करवाएंगे।

फारूक के इस बयान को बीजेपी देश विरोधी बता चुकी है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा इस बयान की जमकर आलोचना कर चुके हैं। इसी के साथ अब देशभर में फारूक अब्दुल्ला के इस बयान की आलोचना हो रही है।

jammu-kashmir

ये भी देखें: पावर ग्रिड किसे कहते हैं, ये कब फेल होता है, इससे कैसे बचा जा सकता है, यहां जानें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story