×

फंस गए उद्धव-पवार: IT विभाग ने भेजा नोटिस, इसे लेकर उठाए गए सवाल

आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नोटिस भेजा गया है। ये नोटिस पिछले कुछ चुनावों में दाखिल किए गए हलफनामे को लेकर दिया है।

Shreya
Published on: 22 Sep 2020 9:07 AM GMT
फंस गए उद्धव-पवार: IT विभाग ने भेजा नोटिस, इसे लेकर उठाए गए सवाल
X
फंस गए उद्धव-पवार: IT विभाग ने भेजा नोटिस, इसे लेकर उठाए गए सवाल

मुंबई: 14 सितंबर से शुरू हुए मानसून सत्र के दौरान संसद में सत्ताधारी सरकार और विपक्ष के बीच जंग जारी है। इस बीच आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नोटिस भेजा गया है। आयकर विभाग ने ये नोटिस पिछले कुछ चुनावों में दाखिल किए गए हलफनामे को लेकर दिया है।

यह भी पढ़ें: बसपा में बड़े बदलाव: शमसुद्दीन राईनी का बढ़ा कद, यूपी के 5 मंडलों की जिम्मेदारी

इन नेताओं को भी भेजा गया नोटिस

शरद पवार और उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे व एनसीपी नेता सुप्रिया सूले को भी आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस में इन सभी से चुनावों में दाखिल किए गए हलफनामे की जानकारी मांगी गई है। वहीं जब इस बारे में शरद पवार से सवाल किया गया तो उन्होंने मंगलवार को कहा कि वो लोग (नोटिस भेजने वाले) कुछ लोगों को ज्यादा चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: तो रिया होगी आजाद: सामने आई बड़ी खबर, कोर्ट में दायर हुई याचिका

कृषि बिल का विरोध कर रहे शरद पवार और शिवसेना

आपको बता दें कि बीते लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) और महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के बीच तनातनी जारी है। इस बीच आयकर विभाग की ओर से शरद पवार और उद्धव ठाकरे को नोटिस भेजने का मामला सामने आया है। बता दें कि मानसून सत्र के दौरान संसद में रविवार को पास हुए कृषि बिल का भी शरद पवार और शिवसेना की ओर से लगातार विरोध किया जा रहा है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम के बीच नोटिस की खबर आई है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या की रामलीला: 14 भाषाओं में देखेंगें विश्व भर के लोग, तेजी से शुरू तैयारियां

बीजेपी और महाराष्ट्र सरकार के बीच बढ़ा तनाव

केवल किसान बिल पर ही नहीं बल्कि सुशांत सिंह राजपूत मामले, कंगना रनौत के खिलाफ बीएमसी के एक्शन और कोरोना वायरस महामारी के मामले पर भी भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने हैं। महाराष्ट्र में गठबंधन खत्म होने के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच काफी तनाव बढ़ा है।

यह भी पढ़ें: भारत को दहलाने की साजिश, ड्रोन से गिराए जा रहे हथियार, ये सामान बरामद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story