भारत को दहलाने की साजिश, ड्रोन से गिराए जा रहे हथियार, ये सामान बरामद

इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर के अखनूर इलाके से आ रही है। यहां पुलिस और सेना की मदद से बड़ी तादाद में हथियार और गोला बारूद का जखीरा जब्त किया गया हैं। इन्हें ड्रोन की मदद से यहां पर गिराया जा रहा था।

Blast

बम धमाके की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

जम्मू: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर के अखनूर इलाके से आ रही है। यहां पुलिस और सेना की मदद से बड़ी तादाद में हथियार और गोला बारूद का जखीरा जब्त किया गया हैं। इन्हें ड्रोन की मदद से यहां पर गिराया जा रहा था।

पुलिस ने दो एके-47 असॉल्ट राइफल, तीन एके मैगजीन, एके 7.62 एम्यूनिशन के 90 राउंड और एक स्टार पिस्तौल बरामद किया है। सुरक्षाबलों को अंदेशा है कि जम्मू कश्मीर के अंदर किसी बड़े हमले की साजिश रची गई थी। जिसे अंजाम देने के लिए यहां पर ड्रोन की मदद से हथियार और गोला बारूद गिराए जा रहे थे।

ताकि जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल किया जा सके। हालांकि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से इस साजिश को भी नाकाम कर दिया गया।

ये भी पढ़ें… चीन की घेराबंदी: युद्ध की हुई शुरुआत, भारत-जापान ने कर दी हालत खराब

Terrorist
आतंकवादियों की फोटो(सोशल मीडिया)

LOC के किनारे मोर्टार दागे

वहीं इससे पहले गुरुवार को, पाकिस्तानी सेना ने LOC के किनारे छोटे हथियारों और गोलाबारी से मोर्टार दागे थे। एक दिन पहले यानी बुधवार को उन्होंने मोर्टार बम के साथ पुंछ में एलओसी के साथ मालती और देगवार सेक्टरों को निशाना बनाया था।

बॉर्डर और आसपास के इलाकों में चल रहे इन हालातों पर रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। राजौरी के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया था जिसमें भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें…खाताधारकों को तोहफा: एकमुश्‍त मिल सकता है 8.5% इंटरेस्ट का भुगतान, तुरंत चेक करें

Army
भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

बीते इनों नौशेरा में हुआ था ब्लास्ट

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर नौशेरा सेक्टर में जोरदार ब्लास्ट हुआ था। जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। उसके बाद से हर तरफ सेना के जवानों और पुलिस फोर्स की तैनाती दिखाई दे रही है।  जानकारी के अनुसार, इस ब्लास्ट में मेजर सहित भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे।

इस बारे में रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सुबह पाक ने जिला पुंछ के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और युद्धविराम उल्लंघन का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें…LAC पर 40,000 जवान: चीनी सैनिकों से बराबर का मुकाबला, बोफोर्स भी तैनात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App