×

सीमा पर सैनिक शहीद और देश में सियासत तेज, राहुल का सरकार पर निशाना

भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर चल रहा तनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। सीमा पर दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। सैनिकों के शहीद होने के बाद पूरे देश में आक्रोश है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2020 5:13 AM GMT
सीमा पर सैनिक शहीद और देश में सियासत तेज, राहुल का सरकार पर निशाना
X

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर चल रहा तनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। सीमा पर दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। सैनिकों के शहीद होने के बाद पूरे देश में आक्रोश है। भारत और चीन के बीच जारी तनाव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बस, अब बहुत हुआ। हमें सच जानना है कि आखिर क्या हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आखिर चीन ने हमारे सैनिकों को मार कैसे दिया? उनकी हिम्मत कैसे हुई कि चीन ने हमारी जमीन को हड़प लिया।



यह भी पढ़ें...शहीद का पत्नी को आखिरी काॅल, चिंता मत करना, पलानी की कहानी जान रो देंगे आप

TMC सांसद ने भी पूछे सवाल

भारत और चीन सीम पर बीस जवानों की शहादत के बाद विपक्षी पार्टियां सरकार पर निशाना साध रही हैं और लगातार सवाल पूछ रही हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी सरकार पर निशाना साधा है। महुआ ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में चीन, पाकिस्तान और नेपाल सीमा पर लोगों की जान चली गई। सवाल पूछने पर एंटी नेशनल कहा जाता है।

यह भी पढ़ें...चीन ही नहीं मोदी सरकार के सामने हैं इस समय कई बड़ी चुनौतियां

टीएमसी की सांसद ने ट्वीट कर कहा कि पिछले एक हफ्ते में काफी कुछ घट चुका है। चीन सीमा पर LAC के पास 20 जवान शहीद हो गए हैं, हमारे दोस्त नेपाल ने अपने नक्शे में बदलाव कर लिया और अब बातचीत से हल निकलना है और पाक-चीन-नेपाल सीमा पर भारतीयों की जान चली गई है।



यह भी पढ़ें...इकलौते बेटे की शहादत पर कर्नल की मां को गर्व, बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए शहीद कुंदन

महुआ मोइत्रा ने कहा कि अगर हम सवाल पूछें तो एंटी नेशनल हो जाते हैं, पूछते हैं कैसे हुआ तो हमपर देशद्रोह का केस हो जाता है।

हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद

गौरतलब है कि लद्दाख के गलवान घाटी के पास चीन और भारतीय सैनिकों में खुनी झड़प हुई है। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए, जिसमें कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। तो वहीं चीन को भी भारी नुकसान हुआ है। इस झड़प में चीन के 43 सैनिक मारे गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story