×

जानिए BJP ने क्यों कहा, कम्युनिस्ट-इस्लामिक गठजोड़ के खिलाफ है भारत

AIMIM के नेता वारिस पठान के भड़काऊ भाषण पर बयानों का दौर लगातार ज़ारी है। अब ताजा बयान है बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय का

Aradhya Tripathi
Published on: 21 Feb 2020 2:10 PM GMT
जानिए BJP ने क्यों कहा, कम्युनिस्ट-इस्लामिक गठजोड़ के खिलाफ है भारत
X

AIMIM के नेता वारिस पठान के भड़काऊ भाषण पर बयानों का दौर लगातार ज़ारी है। हर कोई पठान के बयान पर ही अपनी टिप्पणी कर रहा है। छोटी से बड़ी सभी राजनीतिक पार्टियाँ पठान के बयान की आलोचना ही कर रही हैं। ऐसे में अब ताजा बयान है बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय का। मालवीय ने कहा है भारत कम्युनिस्ट-इस्लामिक गठजोड़ के खिलाफ है। उन्होंने एक विडियो ट्वीट कर अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के भड़काऊ भाषण का ज़िक्र किया।

कम्युनिस्ट-इस्लामिक गठजोड़ के खिलाफ है भारत

बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा भारत इसी चीज के खिलाफ खड़ा है। कम्युनिस्ट और इस्लामिक गठजोड़ भारत के सामाजिक ताने-बाने के टुकड़े करना चाहता है। मालवीय ने अपने ट्वीट में असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के भड़काऊ भाषण के अलावा AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने वाली घटना का भी ज़िक्र किया।

ये भी पढ़ें- PM मोदी से मिलने के बाद बोले उद्धव, CAA और NPR से किसी को खतरा नहीं

अमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ AIMIM की रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाली अमूल्या लियोना को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने अमूल्या का 'नक्सल लिंक' की जांच की मांग की है।

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मै ने कहा है कि सरकार अमूल्या के नक्सल लिंक की जांच कराएगी। गृहमंत्री ने कहा कि अमूल्या एक ऐसी जगह से आती है जहां नक्सली लंबे समय से सक्रिय हैं।इसके अलावा उसने फेसबुक पर भी बहुत सारी पोस्ट शेयर की हैं। हम इन ऐंगल्स से भी मामले की जांच कराएंगे।

छोटे ओवैसी ने कहा था 15 मिनट के लिए हटा लो पुलिस

वारिस पठान से पहले साल 2013 में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी कहा था कि हम (मुसलमान) 25 करोड़ हैं और तुम (हिंदू) 100 करोड़ हो, 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देख लेंगे किसमें कितना दम है। अकबरुद्दीन ओवैसी वैसे भी अपने विवादस्‍पद बयान को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

अब पठान बोले- 15 करोड़स हैं भारी

अब AIMIM के ही राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि '100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे।' इस बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है।

ये भी पढ़ें- बयान पर चौतरफा घिरे पठान, बीजेपी नेता ने कहा हिम्मत है तो यूपी आओ

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story