ताबड़तोड़ गोलियों से दिग्गज नेता की मौत, पार्टी ने किया हंगामा

Published by Shivani Awasthi Published: February 2, 2020 | 1:21 pm
Modified: February 2, 2020 | 1:24 pm

JDU block president Murdered during violence in Bihar

पटना: बिहार में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच हुई हिंसा में गोलीबारी और पत्थरबाजी शुरू हो गयी। इस दौरान विवाद में शामिल जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष अमित वशिष्ठ की मौत हो गयी। वहीं इस हिंसा में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये।

क्या है मामला:

मामला बिहार के अरियरी थाना के सनैया गांव का है, जहां शनिवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। दरअसल, कुछ लोग मूर्ति विसर्जन के लिए गाजे-बाजे के साथ जा रहे थे। इस दौरान लोग तेज आवाज में डीजे बजा रहे थे। इस पर मुहल्ले के लोगों ने विसर्जन के लिए जा रहे लोगों से डीजे बंद करने को कहा।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी इस दिग्गज हिन्दू नेता की गोली मारकर हत्या, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड 

दोनों पक्षों में इस बात को लेकर कहासुनी हो गयी। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि कुछ लोगों ने बंदूक निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। इस हिंसक भिडंत में जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष अमित वशिष्ठ उर्फ नंदकिशोर कुशवाहा की मौत हो गई। वहीं एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं।

नितीश सरकार न तो हम किसी को फंसाती हैं न ही किसी को बचाती

घायल चार लोगों को पटना इलाज के लिए रेफर किया गया है जबकि अन्य घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाद से तनाव को देखते हुए वरीय अधिकारियों ने हालात पर नजर बनाए रखा है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में एनआईए ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें पूरा मामला

नेता की मौत के बाद जमकर बवाल

हिंसा में मारे गये प्रखंड अध्यक्ष की मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल किया और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। हालाँकि मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: यहां चर्च में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग: मची भगदड़, दो की मौत

    Tags: