नागरिकता बिल पर कांग्रेस और उसके सहयोगी आगजनी कर रहे: पीएम मोदी

उन्होंने यहां कहा कि हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन को नागरिकता मिल सके।

Published by Aditya Mishra Published: December 15, 2019 | 8:23 am
Modified: December 15, 2019 | 4:00 pm
पीएम नरेंद्र मोदी की फ़ाइल फोटो

पीएम नरेंद्र मोदी की फ़ाइल फोटो

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के दुमका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां कहा कि हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन को नागरिकता मिल सके।

इसके लिए भारत की दोनों सदनों की बहुमत से बिल पास किया।  कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं, उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं।

ये जो आग लगा रहे हैं, ये कौन है उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है। देश का भला करने की, देश के लोगों का भला करने की इन लोगों से उम्मीद नहीं बची है। ये सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं।

ये भी पढ़ें…गुजरात दंगाः नानावती-मेहता रिपोर्ट-2 ने PM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिया

इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अगर वो जानते है तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो…मोदी को गाली दो। बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है।

पीएम मोदी ने असम और पूर्वोत्तर के लोगों की तारीफ की और कहा,” मैं आसाम के, नॉर्थ ईस्ट के भाइयों, बहनों का सर झुकाकर अभिनंदन करता हूं, उन्होंने हिंसा करने के इरादे वालों को अलग कर दिया है, देश का मान-सम्मान बढ़े, ऐसा व्यवहार आसाम और पूर्वोत्तर कर रहा है, अपना गिला-शिकवा भी बता रहा है, यही तो लोकतंत्र है।”

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी गिरे गंगा किनारे: अचानक दौड़ा सुरक्षाकर्मी, फिर हुआ ये..

जेएमएम-कांग्रेस के पास विकास का रोडमैप नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है और न ही राज्य में विकास करने का इनका कोई इरादा है और न ही इन्होंने कभी भूतकाल में कुछ किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर वो जानते है तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो…मोदी को गाली दो। बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है।  पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम की सरकार तो ये तय करने में रह जाती थी कि सिंचाई के बजट में किस पार्टी का हिस्सा कितना होगा.

 

ये भी पढ़ें…कानपुर में कांग्रेसियों ने PM मोदी के दौरे का किया विरोध, गिरफ्तार

20 दिसंबर को मतदान

इस क्षेत्र में 20 दिसंबर को मतदान होना है। संथाल परगना का ये क्षेत्र झारखंड मुक्ति मोर्चा का गढ़ माना जाता है। लिहाजा बीजेपी इस क्षेत्र में ज्यादा जोर लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कुछ दिनों से झारखंड में रैलियां कर रहे हैं, लेकिन जहां भी वे जाते हैं वहा की भीड़ पिछली रैलियों का रिकॉर्ड तोड़ देती है।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आदिवासी इलाकों में जीवन का लंबा वक्त गुजारा है। एक कार्यकर्ता के रूप में आदिवासियों की सेवा करने का मुझे लंबा अनुभव रहा है।