×

सिंधिया का नामांकन: शिवराज समेत BJP के दिग्गजों का लगा जमावड़ा

कांग्रेस को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी की ओर से भोपाल में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दकाहिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे।

Shivani Awasthi
Published on: 13 March 2020 10:33 AM GMT
सिंधिया का नामांकन: शिवराज समेत BJP के दिग्गजों का लगा जमावड़ा
X

भोपाल: कांग्रेस को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी की ओर से भोपाल में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दकाहिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद भाजपा ज्वाइन कर जब वह भोपाल पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन:

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज भोपाल में मध्य प्रदेश के राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ शिवराज चौहान समेत कई भाजपा नेता मौके पर मौजूद रहे। बता दें कि गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वहीं भाजपा ने आज भी उनके नामांकन को लेकर काफी भव्य तैयारी की। सिंधिया के अलावा भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी ने भी अपना पर्चा भरा.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए सिंधिया, शिवराज ने कह दिया ‘विभीषण’

मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई:

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। आज कई दिग्गज अपना पर्चा भरेंगे। ध्यान दें कि मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव कि जंग इस बार काफी दिलचस्प होने वाली है।

ये भी पढ़ें: एमपी में जारी सियासी घमासान, अभी-अभी राज्यपाल से मिले कमलनाथ

दरअसल, यहां की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन उससे ठीक पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा ज्वाइन कर ली। पार्टी ने भी उन्हें तुरंत राज्यसभा भी भेज दिया। उनके अलावा बीजेपी ने सुमेर सिंह सोलंकी को भी राजसभा भेजने की तैयारी की है।

सिंधिया के सामने होंगे दिग्विजय सिंह:

भाजपा के सिंधिया और सोलंकी के सामने कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को उतारा है। हालाँकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस आखिरी समय पर सीटों में बदलाव कर सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story