×

करीम लाला और इंदिरा की तस्वीर आई सामने, ठाकरे समेत ये नेता भी जाते थे मिलने

शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। अब शिवसेना नेता के इस बयान पर राजनीतिक बवाल थम नहीं रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jan 2020 10:14 AM GMT
करीम लाला और इंदिरा की तस्वीर आई सामने, ठाकरे समेत ये नेता भी जाते थे मिलने
X

नई दिल्ली: शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। अब शिवसेना नेता के इस बयान पर राजनीतिक बवाल थम नहीं रहा है। कांग्रेस की आपत्ति के बाद संजय राउत ने बयान वापस ले लिया है, लेकिन अब एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें इंदिरा गांधी और करीम लाला एक साथ नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ करीम लाला साथ दिख रहा है। तस्वीर में ह्रदयनाथ चटोपाध्याय भी दिख रहे हैं। यह तस्वीर 1973 की है जब कवि ह्रदयनाथ चटोपाध्याय को भारत सरकार ने पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था।

संजय राउत ने अपने बयान पर कहा कि हमारे कांग्रेस के मित्रों को आहत होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।

यह भी पढ़ें...BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें

संजय राउत के खुलासे के बाद करीम लाला के पोता ने उनके बयान पर मुहर लगाई है। करीम लाला के पोते जेहनजेब खान ने कहा कि इंदिरा गांधी, करीम लाला से मिलने आती थीं। करीम लाला के दफ्तर में इंदिरा गांधी के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी हैं। पोतने कहा कि सिर्फ इंदिरा ही नहीं बल्कि शरद पवार और बाल ठाकरे की तस्वीरें भी करीम लाला के साथ हैं।

बता दें कि पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी स्टाइल में होगा आतंक का खात्मा! एक्शन में CDS बिपिन रावत

संजय राउत ने पुणे में एक पुरस्कार समारोह के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि वे (अंडरवर्ल्ड के लोग) तय करते थे कि पुलिस कमिश्नर कौन बनेगा और मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा। राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था। इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस का गंदा खेल! CAA के खिलाफ प्रदर्शन का ‘काला सच’ हुआ उजागर

फडणवीस का हमला

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि संजय राउत ने बहुत बड़ा खुलासा किया है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर कई सवाल भी दागे।

उन्होंने पूछा कि क्यों आती थीं इंदिरा गांधीजी मुंबई? क्या अंडरवर्ल्ड के सहारे कांग्रेस चुनाव जीतती थी? क्या कांग्रेस को अंडरवर्ल्ड की फंडिंग थी? क्या कांग्रेस पार्टी को चुनाव जीतने के लिए मसल पावर की जरूरत पड़ती थी?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story