×

कभी दर-दर भटक रहा था ताहिर हुसैन, आज ऐसे जला दी दिल्ली

पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हिंसा भड़की हुई है। अब तक इस हिंसा में 42 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 28 Feb 2020 10:52 AM GMT

कभी दर-दर भटक रहा था ताहिर हुसैन, आज ऐसे जला दी दिल्ली
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हिंसा भड़की हुई है। अब तक इस हिंसा में 42 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इस पूरे घटनाक्रम के पीछे पार्षद ताहिर हुसैन का नाम मुख्य रूप से निकल कर सामने आया है। बताया जा रहा है कि ताहिर हुसैन के घर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम और पत्थर पाए गए हैं। इसके अलावा इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के सुरक्षा सहायक 26 वर्षीय अंकित शर्मा के परिवार ने ऑफिसर की हत्या का आरोप पर ताहिर हुसैन पर लगाया है।

'आप' ने पार्टी से किया बर्खास्त

बता दें कि इन आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर हुसैन को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन है ताहिर हुसैन, जिस पर दिल्ली की हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है।

20 साल पहले आया था दिल्ली

जानकारी के मुताबिक, 20 साल पहले ताहिर हुसैन ने मजदूरी करने के लिए दिल्ली शहर का रुख अपनाया था। कुछ साल बीतने के बाद ही वह एक बड़ा कारोबारी (Businessman) बन कर उभरा और फिर राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने की सोची। इसके बाद वह निगम पार्षद बनाया गया।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार यहां बनवाने जा रही है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, जानें इसके बारे में

पांच भाईयों में सबसे बड़ा है ताहिर

ताहिर हुसैन 20 साल पहले दिल्ली आया था, लेकिन इससे पहले वो उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित पौरारा गांव में रहता था। पांच भाई-बहनों के बीच ताहिर हुसैन सबसे बड़ा है। बता दें कि उसका एक भाई गांव में स्कूल चलाता है।

ताहिर हुसैन जब दिल्ली आया तो उसके कुछ समय बाद उसका पिता कल्लन सैफी पूरे परिवार के साथ दिल्ली में ताहिर के पास आ गया। सूत्रों के मुताबिक, अब गांव में उसके पास कुछ जमीन ही बची है। उसने गांव में अपने पुश्तैनी मकान को भी बेच दिया है।

यह भी पढ़ें: फिर टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी! क्यूरेटिव याचिका दाखिल कर अब की ये मांग

कारोबारी बनने के बाद राजनीति में आजमायी किस्मत

दिल्ली में ताहिर कम समय में ही एक बड़ा कारोबारी बन गया, लेकिन उसके बाद उसने राजनीति में अपने हाथ आजमाने का सोचा। बाद में उसने निगम पार्षद के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत गया।

हत्या समेत कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस द्वारा ताहिर पर हत्या समेत कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि ताहिर इस वक्त फरार चल रहा है और पुलिस ने उसे तफ्तीश में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: पूरी दुनिया में हाहाकार: सभी देशों को लगेगा झटका, डूब जायेंगे…

Shreya

Shreya

Next Story