×

मोदी के बाद इनका नाम: ये दिग्गज नेता संभालेगा भाजपा की कमान

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सबकी मनपसंदीदा पार्टी के तौर पर उभरी है। नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ बीजेपी पार्टी की कमान संभाली बल्कि पार्टी को नई उच्चाइयों तक पहुंचाया है।

Shreya
Published on: 21 Jan 2020 6:38 AM GMT
मोदी के बाद इनका नाम: ये दिग्गज नेता संभालेगा भाजपा की कमान
X
मोदी के बाद इनका नाम: ये दिग्गज नेता संभालेगा भाजपा की कमान

लखनऊ: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सबकी मनपसंदीदा पार्टी के तौर पर उभरी है। नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ बीजेपी पार्टी की कमान संभाली बल्कि पार्टी को नई उच्चाइयों तक पहुंचाया है। अब ऐसे में सवाल ये भी खड़ा होता है कि आखिर पीएम मोदी के बाद इस पार्टी को कौन संभालेगा। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि नरेंद्र मोदी के बाद आखिर कौन बीजेपी पार्टी की कमान संभालते हुए नजर आयेगा।

बीजेपी में एक से बढ़कर एक प्रतिभाएं

बीजेपी में एक से बढ़कर एक प्रतिभाएं भरी पड़ी है। ऐसे में किसी एक को चुन पाना ये असंभव नजर आता है। बात करें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तो वो भी उत्तर प्रदेश में अच्छा शासन चला रहे हैं। योगी ने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश का रुप-रंग बिल्कुल बदलकर रख दिया है। उन्होंने काफी अहम और बड़े काम किए हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश से आतंकवाद का खात्मा कर दिया और कई अच्छी चीजों का निर्माण किया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में मोदी के 5 मंत्री करेंगे ये काम, कांग्रेस ने बोला तीखा हमला

ये हो सकते हैं PM पद के लिए उम्मीदवार

बीजेपी में एक से बढ़कर एक कुशल नेता और जानकार नेता मौजूद हैं। बीजेपी में देवेंद्र फडणवीस और डॉ हर्षवर्धन सिंह प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हो सकते हैं। बात करें बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तो उन्होंने मोदी के साथ मिलकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में काफी काम किए हैं।

अमित शाह BJP के लिए निभाते हैं अहम भूमिका

अमित शाह को राजनीति का चाणक्य कहा जाता है और जबसे वो देश के गृहमंत्री बने हैं तब से वो देश के प्रति अपने कामों को पूरे लग्न से कर रहे हैं। देश की राजनीति में एक अलग इतिहास लिख रहे हैं। वह बड़ी से बड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मस्जिदों में लाउड स्पीकर पर कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा- बिगड़ता है सामजिक संतुलन

नीतीन गडकरी भी रेस में आगे

बीजेपी की कमान संभालने के लिए नीतीन गडकरी का नाम भी आगे आ सकता है। नीतीन गडकरी संगठन और सरकार में भी अच्छी पकड़ रखते हैं। इसलिए मोदी के बाद पार्टी की कमान नीतीन गडकरी के हाथों में भी जा सकती है।

राजनाथ सिंह भी BJP के दिग्गज नेता में शामिल

बात करें राजनाथ सिंह की तो उन्होंने भी बीजेपी के लिए कई महत्वपूर्ण काम किए हैं। गृहमंत्री हो चाहे रक्षामंत्री, अपने सभी किरदारों और जिम्मेदारियों को राजनाथ सिंह ने बखूबी संभाला है और वो रक्षामंत्री के तौर पर भी देश के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं। ऐसे में मोदी के बाद राजनाथ सिंह पार्टी की कमान संभाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CAA के विरोध में खड़ी हुईं अखिलेश यादव की बेटी, धरनास्थल से फोटो हुई वायरल

Shreya

Shreya

Next Story