×

ममता का चुनावी वादा: गरीबों के लिए किया ये बड़ा एलान, BJP-मोदी सरकार को कोसा

श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आयोजित एक वर्चु्अल रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला है।

Shreya
Published on: 21 July 2020 1:02 PM GMT
ममता का चुनावी वादा: गरीबों के लिए किया ये बड़ा एलान, BJP-मोदी सरकार को कोसा
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आयोजित एक वर्चु्अल रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता से वादा किया कि अगर 2021 में तृणमूल कांग्रेस पार्टी अगर सत्ता में आती है तो गरीबों की जिंदगी भर मुफ्ता में राशन दिया जाएगा। इसके अलावा रैली में उन्होंने कोरोना और सीएए-एनपीआर जैसे मुद्दे भी उठाए।

लॉकडाउन के पहले से ही लोगों को दे रहे मुफ्त राशन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि हम लॉकडाउन के पहले से ही लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। दस करोड़ लोगों की फ्री में राशन बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम जून 2021 तक इसे देते रहेंगे। वहीं इस दौरान CM ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला है।

यह भी पढ़ें: मच गई मारः पीएम मोदी की अपील पर भिड़ गए युवा, भेज दीं 2353 प्रविष्टियां

बाहरी लोगों को बंगाल पर राज करने की इजाजत नहीं

उन्होंने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल के लोगों की अनदेखी का आरोप लगाया है और कहा कि चुनाव में बंगाल के लोग इसका जवाब देंगे। CM बनर्जी ने कहा कि बाहरी लोगों को बंगाल पर राज करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, हमें मालूम है कि हमें लोगों के लिए कैसे खड़े होना है। कोई हमें कमजोर ना समझे। उन्होंने कहा- कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है। वे हत्या और चीजों को जलाने की बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: यहां योगी की नहीं कैदियों की बादशाहतः वायरल हुआ मारपीट का चौंकाने वाल वीडियो

उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है?

है। कानपुर गोलीबारी कांड का जिक्र करते हुए उन्होंने यूपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है? उस राज्य के लोग पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से डरते हैं। एक ही घटना में कई पुलिसकर्मी मारे गए। उन्होंने कहा कि यूपी में हर तरफ जंगलराज कायम है। आलम यह है कि योगी सरकार ने मामले में सबूत तक मिटवा दिए।

यह भी पढ़ें: फिर हुई जानवर से हिंसाः बिल्ली के बच्चे को जिंदा जलाया, 50 हजार ईनाम

हम लोग एनआरसी या एनपीआर नहीं भूले हैं

वहीं एनआरसी और एनपीआर का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग एनआरसी या एनपीआर नहीं भूले हैं। दिल्ली में लोगों को मार कर नाले में फेंक दिया गया। बंगाल में कोरोना है, इसका यह मतलब नहीं है कि हम सीएए और एनआरसी भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि देश का नागरिक कौन है यह तय करने वाला केंद्र कौन होता है।

यह भी पढ़ें: अशुभ मुहूर्तः काशी के साधु-संत की आवाज, राम मंदिर भूमि पूूजन पर विवाद

आज के दिन शहीद दिवस मनाती है टीएमसी

बता दें कि ममता बनर्जी अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा आयोजित किए गए शहीद दिवस के मौके पर बोल रही थीं। इस मौके पर पार्टी द्वारा पहली बार डिजिटल रैली का आयोजन किया जा रहा है। आज ही के दिन 1993 में तृणमूल के 13 कार्यकर्ता पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे। उन्हीं की याद में हर साल टीएमसी ‘शहीद दिवस’ मनाती है।





यह भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट: चौबेपुर थाने से विकास को मिली दबिश की खबर, ऑडियो हुआ लीक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story