×

फिर हुई जानवर से हिंसाः बिल्ली के बच्चे को जिंदा जलाया, 50 हजार ईनाम

एचएसआई की भारतीय इकाई के प्रबंध निदेशक आलोकपर्णा सेनगुप्ता ने कहा है कि रात के अंधेरे में एक खेत में बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारने का वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ है।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 11:36 AM GMT
फिर हुई जानवर से हिंसाः बिल्ली के बच्चे को जिंदा जलाया, 50 हजार ईनाम
X

नील मणि लाल

नई दिल्ली। पशुओं की सुरक्षा के लिए काम करने वाले एनजीओ ह्यूमन सोसाइटी इंटरनेशनल (एचएसआई) ने एक बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारने के वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लेते हुए ऐसा कुकृत्य करने वाले के बारे में जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

अपराधियों के हौसले बुलंदः नाकेबंदी तोड़कर पुलिस पर की फायरिंग, एक घायल

वीडियो हुआ वायरल

एचएसआई की भारतीय इकाई के प्रबंध निदेशक आलोकपर्णा सेनगुप्ता ने कहा है कि रात के अंधेरे में एक खेत में बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारने का वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ है। यह वीडियो कहां बनाया गया और कौन बिल्ली के बच्चे को जलाकर मार रहा है, इसकी स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसलिए इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले को संगठन की ओर से 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

ईमेल या इस नंबर से दे जानकारी

सेनगुप्ता ने कहा कि बिल्ली के असहाय बच्चे को जलाकर मारना मानवता की विफलता को उजागर करता है। ऐसे कुकृत्य पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। ऐसी मानसिकता वाले व्यक्ति ने इससे पहले कितने पशुओं और लोगों को नुकसान पहुंचाया होगा या बाद में भी कितने को क्षति पहुंचाएगा, इसकी कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हमने बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारे जाने की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दे दी है और हमें उम्मीद है कि इसके बारे में छानबीन जल्द शुरू हो जाएगी। यदि इस व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी मिले तो ईमेल ‘इंडिया@एचएसआईडॉटओआरजी’ पर या 7674922044 पर फोन द्वारा जानकारी दे।

भारत जल्द ला सकता है वैक्सीन, एम्स में शुरू हो गया ह्यूमन ट्रायल

इनाम की घोषणा की

इस संस्था ने इससे पहले, संस्था ने साइबर सेल से इस घटना की शिकायत की। संस्था ने साइबर सेल से इस कुकृत्य को अंजाम देने वाले व्यक्ति की तलाश करने का आग्रह किया है। एनजीओ ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उस व्यक्ति का खुलासा करने वाले के लिए इनाम की घोषणा की।

खतरनाक मानसिकता

तमाम रिसर्च में पता चला है कि पशुओं के साथ क्रूरता आपराधिक मानसिकता की निशानी होती है। ऐसे लोगों के साथ यआ तो बचपन में कोई हिंसा हुई है या फिर ये आगे चल कर हिंसक अपराधी बन सकते हैं।

भाग रहा कोरोना: दिल्ली का रिकवरी रेट बढ़ा, लोगों को मिल रही राहत

Newstrack

Newstrack

Next Story