झारखंड चुनावः जारी हुई BJP के स्टार प्रचारकों की सूची, इन नेताओं के हैं नाम

झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वालें हैं, इसके लिए बीजेपी कांग्रेस समेत और सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। तो आइए जानते हैं बीजेपी के स्टार प्रचारकों में किन नेताओं का नाम है…

नई​ दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वालें हैं, इसके लिए बीजेपी कांग्रेस समेत और सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। तो आइए जानते हैं बीजेपी के स्टार प्रचारकों में किन नेताओं का नाम है…

सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीएल संतोष, रघुवर दास, योगी आदित्यनाथ, अर्जुन मुंडा, प्रह्लाद जोशी, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, स्मृति इरानी, अरुण सिंह, जुएल उरांव, केशव प्रसाद मौर्य, अर्जुन राम मेघवाल जैसे नेता शामिल हैं।

ये भी पढ़ें— थैंक यू पाकिस्तान! ऐसे बचाया 150 भारतीयों कि जान, जानें पूरा मामला

इस लिस्ट में नित्यानंद राय, ओम प्रकाश माथुर, सौदान सिंह, नंद किशोर यादव, मनोज तिवारी, सनी देओल, रवि किशन, लक्ष्मण गिलुआ, बीडी राम, राम विचार नेताम, सुदर्शन भगत, समीर उरांव, करिया मुंडा, धर्मपाल सिंह, दीपक प्रकाश, सुनील सिंह, अन्नपूर्णा देवी, संजय सेठ, रविंद्र राय, मंगल पांडेय, महेंद्र सिंह और आदित्य साहू शामिल हैं।

पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे

प्रदेश में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी को खत्म होगा। उपायुक्तों ने 17-18 अक्टूबर को ही प्रदेश का दौरा किया था। झारखंड के 19 जिले और 67 सीटें नक्सल प्रभावित हैं।

पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को होगा। 7 दिसंबर को दूसरे में 20 सीटों पर वोटिंग होगी। 12 दिसंबर को तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। तो वहीं चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 सीटों पर वोटिंग होगी। जबकि पांचवें चरण में 20 दिसंबर को 16 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें—1 हजार करोड़ से बनेगा भव्‍य मंदिर, 100 मीटर होगी ऊंचाई, जानें इसकी खासियत

मतदान के बाद 23 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और नतीजे आएंगे। सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार के लिए पूरे दमखम के प्रचार करने में लगी हुई हैं।