×

लॉकडाउन: छोटे-मध्यम उद्योगों को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने मांगा सुझाव

देश के अधिक छोटे, मध्यम सेक्टर (MSME) के उद्योंगों को वापस पटरी पर उतारने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लोगों से सुझाव मांगे हैं। 

Shreya
Published on: 22 April 2020 7:53 AM GMT
लॉकडाउन: छोटे-मध्यम उद्योगों को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने मांगा सुझाव
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है। इससे सभी लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही लॉकडाउन की वजह से देश के अधिक छोटे, मध्यम सेक्टर (MSME) के उद्योंगों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है। वहीं इनको वापस पटरी पर उतारने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लोगों से सुझाव मांगे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर जनता से मांगा सुझाव

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि COVID19 ने हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (MSME) को तबाह कर दिया है। कांग्रेस पार्टी को आपकी मदद की जरूरत है। MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या कवर करना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव और विचार भेजें: https://voiceofmsme.in/ या हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर। #HelpSaveSmallBusinesses



यह भी पढे़ं: डॉक्टरों से अभद्रता करने वालों की अब खैर नहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

सोनिया गांधी ने गठित किया 11 सदस्यीय सलाहकार समिति

आपको बता दें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्तमान के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए और पार्टी के विचारों को जानने के लिए 11 सदस्यों की सलाहकार समिति (Consultative Group) गठित की है। यह ग्रुप जल्द ही केंद्र सरकार को छोटे व मध्यम उद्योग को राहत देने के सुझावों का एक प्रस्ताव सौपेंगा। 20 अप्रैल 2020 को सलाहकार समिति की मीटिंग हुई थी। इस समिति के अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हैं और इस ग्रुप में राहुल गांधी भी शामिल हैं और उन्होंने मीटिंग में कई सुझाव दिए थे।

सोनिया की टीम 11: ये दिग्गज होंगे शामिल, जानिए इसका क्या है उद्देश्य

यह भी पढे़ं: चौबीस घंटे में मिले 8 मरीज कोरोना पाजिटिव, कुल संख्या 43, इनमें 18 जमाती

कांग्रेस ने केंद्र सरकार को दिए थे ये सुझाव

इस दौरान कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जन धन, पीएम किसान और वृद्ध-विधवा-दिव्यांग पेंशन के सभी खाताधारकों को तत्काल 7500 रुपये ट्रांसफर करने का सुझाव दिया था। मीटिंग में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा था कि पार्टी का मानना है कि हमारा लघु-मध्यम उद्योग क्षेत्र न केवल रोजगार बल्कि अर्थव्यवस्था के लिहास से भी काफी अहम है।

ग्रुप में इन लोगों को किया गया है शामिल

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेकेट्री केसी वेनुगोपाल द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, समिति का अध्यक्ष मनमोहन सिंह को और इस समूह का संयोजक कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला को बनाया गया है। इसके अलावा इस Consultative Group में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्‍लभ, सु्प्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्‍ता भी शामिल हैं। ग्रुप के सभी सदस्य रोजाना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे।

यह भी पढे़ं: कोरोना मचाएगा तबाही: आने वाली सर्दियों में रहना होगा सावधान, होगा ऐसा हाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story