×

उपचुनाव के बाद मध्यप्रदेश में पलट जाएगी बाजी, कमलनाथ ने किया बड़ा दावा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का कहना है कि मुझे कभी इस बात का भरोसा नहीं था कि पार्टी के 22 विधायक किसी बहकावे में आकर पार्टी का साथ छोड़ देंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 3 May 2020 3:25 PM GMT
उपचुनाव के बाद मध्यप्रदेश में पलट जाएगी बाजी, कमलनाथ ने किया बड़ा दावा
X

अंशुमान तिवारी

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का कहना है कि मुझे कभी इस बात का भरोसा नहीं था कि पार्टी के 22 विधायक किसी बहकावे में आकर पार्टी का साथ छोड़ देंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने दावा किया कि राज्य में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के बाद बाजी पलट जाएगी।

22 विधायकों के साथ छोड़ने का भरोसा न था

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके साथ ही पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भी इस बात का भरोसा नहीं था कि पार्टी के 22 विधायक हमारा साथ छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी के कहने पर मेरी सरकार में तमाम काम किए गए, लेकिन अब उन सब बातों का कोई मतलब नहीं रह जाता।

यह भी पढ़ें...केजरीवाल बोले- संकट में है अर्थव्यवस्था, लॉकडाउन में नहीं रह पाएंगे ज्यादा समय तक

24 में से अधिकांश सीटें जीतने का दावा

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बाद राज्य में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। राज्य के मतदाता पूरी तरह जागरूक हैं और वे इस बात को जानते हैं कि उनके साथ धोखा किया गया है। हमें भरोसा है कि इनमें से अधिकांश सीटों पर हम फिर चुनाव जीतने में कामयाब होंगे और फिर यह सरकार सत्ता में कैसे रह पाएगी।

यह भी पढ़ें...मजदूरों से टिकट के पैसे लेने पर अखिलेश ने सरकार से पूछा, कहां गए पीएम केयर फंड के रुपए?

विधायकों का हमेशा रखा ख्याल

अपनी सरकार के प्रति कांग्रेसी विधायकों की नाराजगी के संबंध में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने कभी सरकार को आउटसोर्स नहीं किया। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा अपने सरकार की कमान अपने हाथ में रखी और मंत्रियों और अधिकारियों के साथ हमेशा खुद मीटिंग की। इसके साथ ही मैंने विधायकों से मिलने के लिए भी हमेशा वक्त निकाला। इसलिए यह कहना पूरी तरह गलत होगा कि विधायक मेरे काम करने की स्टाइल से नाराज थे।

कोरोना संकट के प्रति सरकार गंभीर नहीं

कमलनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार के समय में कोरोना संकट से निपटने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए थे, लेकिन मौजूदा सरकार की कार्यप्रणाली को देखकर लगता है कि वह इस संकट के प्रति गंभीर नहीं है। इसीलिए राज्य में दिन-प्रतिदिन कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। अस्पतालों में कोरोना के इलाज की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है और इस बाबत सरकार से सवाल किए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन के बाद कुछ ऐसी होगी जिंदगी, विदेशों में बढ़ी ये मांग

सोनिया करेंगी उचित समय पर फैसला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता के मनोनयन के संबंध में कमलनाथ ने कहा कि उचित समय आने पर कांग्रेस अध्यक्ष इस बारे में फैसला लेंगी। कमलनाथ ने अपने कार्यकाल के दौरान आम लोगों के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने हमेशा किसानों और मजदूरों का ख्याल रखा। किसानों के ऋण माफ करने की अपनी योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने उम्मीद जताई कि मौजूदा सरकार किसानों के प्रति गंभीर रुख अपनाते हुए उनके ऋण माफ करने की योजना को आगे भी जारी रखेगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story