×

कमलनाथ छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! संबोधन में दिए संकेत, कही ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को छिंदवाड़ा में राजनीति छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने समर्थकों को संबोधित हुए कहा कि वो अब आराम चाहते हैं।

Shreya
Published on: 14 Dec 2020 11:25 AM GMT
कमलनाथ छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! संबोधन में दिए संकेत, कही ये बड़ी बात
X
कमलनाथ छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! संबोधन में दिए संकेत, कही ये बड़ी बात

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को छिंदवाड़ा में समर्थकों को संबोधित करते हुए एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि वो राजनीति छोड़ सकते हैं। उन्होंने खुद राजनीति छोड़ने का संकेत देते हुए कहा कि अब मैं आराम करना चाहता हूं, मैंने काफी कुछ हासिल किया है। बता दें कि कमलनाथ ने पहले तो मध्य प्रदेश की सत्ता गंवा दी और अब हाल में ही हुए उपचुनावों में भी उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है।

कमलनाथ के बयान के कई मायने

हालांकि उनके इस बयान के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में लगातार उनके खिलाफ उठ रही आवाजों से इस बयान का एक और मतलब निकाला जा रहा है कि वो केवल कोई पद छोड़ने की बात कर रहे हैं या ये भी हो सकता है कि वो राजनीति से विदाई लेने की बात कर रहे हों। अब इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि कमलनाथ इन दिनों अपने बेटे के साथ छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं, जो कि उनका गढ़ माना जाता है।



यह भी पढ़ें: राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम: भाजपा को झटका, इन शहरों में खो दिया बहुमत

कांग्रेस पार्टी के नेता हुए कमलनाथ के खिलाफ

आपको बता दें कि कमलनाथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। राज्य में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस को हाल ही में हुए उपचुनावों से उम्मीद थी, लेकिन कांग्रेस को यहां भी करारी हाल झेलनी पड़ी, जिसके बाद से कई नेताओं और विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नेता ना केवल कमलनाथ पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं, बल्कि उनका कहना है कि अब राज्य में किसी युवा नेतृत्व की जरूरत है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि कमलनाथ अपना कोई पद भी छोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कृषि आंदोलन में ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’, BJP के बयान पर मचा घमासान

यूं गवाई राज्य की सत्ता

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में जब विधानसभा चुनाव हुए थे तो भी मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ और ज्योतारादित्य सिंधिया के बीच भिड़ंत देखने को मिली थी। उस दौरान कमलनाथ तो सीएम बन गए थे, लेकिन कुछ समय बाद सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था और बीजेपी का दामन थाम लिया था। लेकिन सिंधिया के पार्टी छोड़ने का खामियाजा ये हुआ कि कांग्रेस को राज्य से सत्ता गंवानी पड़ी। दरअसल, सिंधिया के इस्तीफे के बाद सिंधिया समर्थकों ने भी इस्तीफा दे दिया, जिससे कमलनाथ की सरकार गिर गई।

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story