×

अब महाराष्ट्र में नहीं बन पाएगी सरकार!, BJP ने उठाया ये बड़ा कदम

महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) सबसे बड़ा दल होने के बावजूद सरकार बनाने में असमर्थ है। इस बीच बीजेपी इन तीनों पार्टियों के गठबंधन खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Nov 2019 10:39 AM GMT
अब महाराष्ट्र में नहीं बन पाएगी सरकार!, BJP ने उठाया ये बड़ा कदम
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) सबसे बड़ा दल होने के बावजूद सरकार बनाने में असमर्थ है। इस बीच बीजेपी सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

बीजेपी के एक सदस्य ने शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी के गठबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में देश की सर्वोच्च अदालत से अपील की गई है कि वह गवर्नर को निर्देश दें कि वह जनादेश के खिलाफ कांग्रेस और एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता न दें।

इस पहले केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है। नितिन गडकरी ने कहा कि अगर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन भी जाती है तो ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाएगी।

यह भी पढ़ें...भारतीय सेना को सतर्क किया गया, अभी-अभी जारी हुई एडवाइजरी

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साक्षा बैठक होने वाली है। इस बैठक के बाद साफ हो जाएगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा और सरकार का क्या फाॅर्मूला होगा?

इस पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। ठाकरे ने शिवसेना विधायकों के साथ बैठक में कहा कि एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की नौबत बीजेपी की वजह से आई।

यह भी पढ़ें...जानिए राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में क्यों मचा है बवाल

उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने बाला साहेब ठाकरे को दिया वचन तोड़ा और दोबारा चुनाव न कराने पड़ें, इसलिए हमने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में शिवसैनिकों के साथ बैठक में कहा है कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने की नौबत बीजेपी की वजह से आई है। बीजेपी ने बाला साहेब को वचन दिया था कि शिवसैनिक सीएम बनेगा। बीजेपी ने अपना वादा तोड़ा है। दोबारा चुनाव न हो, इसलिए हमें यह फैसला करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें...तौबा-तौबा! इमरान खान के पत्नी का वीडियो वायरल, कहा ये बड़ी बात

उन्‍होंने विधायकों को आश्‍वासन दिया कि आज रात तक सरकार बनाने को लेकर सबकुछ साफ हो जाएगा। विधायकों ने उद्धव से कहा कि आप सीएम बनें।

अगर यह देखना होगा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बना पाती हैं या सरकार बनाने से पहले बीजेपी इनका खेल बिगाड़ देती है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story