जानिए राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में क्यों मचा है बवाल

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में बवाल मचा हुआ है। यह बवाल सांप के काटने को लेकर हुआ है। केरल के वायनाड में सांप काटने से स्कूली छात्रा की मौत हो गई जिसके बाद शुक्रवार को छात्र संगठनों ने सड़क पर उतर आए।

नई दिल्ली: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में बवाल मचा हुआ है। यह बवाल सांप के काटने को लेकर हुआ है। केरल के वायनाड में सांप काटने से स्कूली छात्रा की मौत हो गई जिसके बाद शुक्रवार को छात्र संगठनों ने सड़क पर उतर आए।

छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया और स्कूल के एक शिक्षक और एक डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की है। उनका आरोप है कि इनकी संवेदनहीनता के कारण छात्रा की मौत हुई।

यह भी पढ़ें…आखिर क्या है भारत-नेपाल के रोटी-बेटी का रिश्ता?

शुक्रवार सुबह वायनाड के जिला न्यायाधीश और जिला कानूनी सेल प्राधिकरण के अध्यक्ष ए. हरीश राजकीय एसवीएचएस स्कूल का दौरा करने गए थे। इसी स्कूल में ही पांचवीं की छात्रा एस. शीरीन (10) की मौत बुधवार को सर्पदंश से हो गई थी।

स्कूल के क्लास में ही सांप का बिल था, जिससे वह निकला था। यह स्कूल कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र में स्थित है।

यह भी पढ़ें…बुरी खबर: ‘तारक’ मेहता को लगा झटका, अब इस एक्ट्रेस ने शो छोड़ा

इस घटना की सूचना मिलने के बाद राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से संबंधित आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। शुक्रवार सुबह गुस्साए विद्यार्थियों और अभिभावकों ने विरोध मार्च निकाल कर बच्ची की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्रों का कहना है कि स्कूल के शिक्षक को बर्खास्त किया गया है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। हम चाहते हैं कि शिकायत दर्ज किया जाए और शिक्षकों और चिकित्सकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। छात्रा को न्याय मिलना चाहिए। हम तब तक प्रदर्शन करेंगे, जब तक कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है।

यह भी पढ़ें…उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से नाता तोड़ने पर ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

छात्रा की दोस्त के मुताबिक घटना दोपहर 3.10 बजे हुई थी, लेकिन स्कूल के अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया। 3.50 बजे शीरीन के पापा आए और वह उसे कार में नजदीकी अस्पताल ले गए, जबकि स्कूल में अन्य कारें भी मौजूद थीं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App