ममता ने किया इस्तीफे की पेशकश, कहा- कांग्रेस की तरह सरेंडर नहीं करूंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश कर हड़कंप मचा दिया है. लोकसभा चुनाव के आए नतीजों में खराब प्रदर्शन के बाद शनिवार को बुलाई पार्टी की बैठक में ममता बनर्जी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर सबको चौंका दिया।

ममता ने किया इस्तीफे की पेशकश, कहा- कांग्रेस की तरह सरेंडर नहीं करूंगी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश कर हड़कंप मचा दिया है. लोकसभा चुनाव के आए नतीजों में खराब प्रदर्शन के बाद शनिवार को बुलाई पार्टी की बैठक में ममता बनर्जी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर सबको चौंका दिया।

यह भी पढ़ें…..राम-लखन की जोड़ी हैं पीएम मोदी और सीएम योगीः डाॅ. निर्मल

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैंने बैठक की शुरुआत में ही कहा कि बतौर मुख्यमंत्री मैं इस पद पर अब नहीं बनी रहना चाहती।” अब मैं पार्टी अध्यक्ष के रुप में अपनी सेवा देना चाहती हूं। हालांकि खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी की इस्तीफा बैठक में स्वीकार नहीं किया गया। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन घोर निराशाजनक रहा है जहां उसके सांसदों की संख्या साल 2104 के 34 के मुकाबले इस बार घटकर 22 रह गई है।

यह भी पढ़ें……नई मोदी सरकार सबकी कर्जमाफी योजना समेत जनता को देगी ये बड़े तोहफे

पार्टी के इस खराब प्रदर्शन का अब विश्लेषण शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस को स्तब्ध करने वाले प्रदर्शन के पीछे मोदी लहर और गत वर्ष खून-खराबे के साथ हुए पंचायत चुनावों के बाद टीएमसी द्वारा अल्पसंख्यकों का कथित तौर पर तुष्टीकरण मतदाताओं के ध्रुवीकरण की वजह माना जा रहा है।