×

'किसी को भी देश छोड़ने की जरूरत नहीं, हम CAA और NRC के खिलाफ': ममता बनर्जी

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिन के लिए  के दौरे पर थे। उन्होंने इन दो दिनों में रोड शो से लेकर बंगाल की धरती की महान हस्तियों को नमन कर टीएमसी सरकार पर हमला बोला। 

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 11:44 AM GMT
किसी को भी देश छोड़ने की जरूरत नहीं, हम CAA और NRC के खिलाफ: ममता बनर्जी
X
शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यहं पर आठ चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को देश के गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह पर बा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गलत तथ्य बोलकर अमित शाह बंगाल के लोगों का अपमान न करें।

हम सीएए, एनआरसी के खिलाफ हैं। किसी को भी देश छोड़कर जाने की जरूरत नहीं है। मैं गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों का जवाब कल दूंगी। केंद्र सरकार लोगों में भ्रम फैला रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह एक का होकर बात कर रहे हैं। उन्हें झूठ बोलना शोभा नहीं देता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कुछ ब्लॉक्स में सभी आईएएस, जिलाधिकारी और अन्य सरकारी अफसर रात के 9 बजे तक काम कर रहे हैं।

mamata 'किसी को देश को छोड़ने की जरूरत नहीं, हम CAA और NRC के खिलाफ': ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

पश्चिम बंगाल: BJP सांसद की पत्नी TMC में हुईं शामिल, पति ने कर दिया ये ऐलान

ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से गिनाई सरकार की उपलब्धियां

20 दिसंबर 2020 तक करीब 1 करोड़ 12 लाख लोग 11,056 कैंपों में शामिल थे। सारे वॉलंटियर्स, डीएम, एसडीओ और पुलिस 1 करोड़ लोगों की मदद कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार की द्वारे सरकार योजना जिसे 1 दिसंबर 2020 से शुरू किया गया था, वह कैंप 25 जनवरी 2021 तक चलेगा।

करीब 20 हजार कैंप बनाए गए हैं। यह भारत में एक नया मॉडल है। सरकार की 12 स्कीम इसके तहत चल रही हैं जिसमें स्वस्थ साथी, कन्याश्री, रुपोश्री, 100डिनेरकाज इत्यादि शामिल हैं।

बीजेपी पर लगा आरोप-शुवेंदु अधिकारी का ‘घूस’ लेते वीडियो यूट्यूब से किया डिलीट!

Amit Shah गृहमंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

अमित शाह ने किया था बंगाल का दौरा

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिन के लिए के दौरे पर थे। उन्होंने इन दो दिनों में रोड शो से लेकर बंगाल की धरती की महान हस्तियों को नमन कर टीएमसी सरकार पर हमला बोला।

रविवार को उन्होंने बोलपुर में रोड शो किया। रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखकर अमित शाह ने कहा कि उन्होंने ऐसा रोड शो जीवन में नहीं देखा है। शाह ने कहा था कि बंगाल की जनता अब बदलाव चाहती है।

अमित शाह ने कहा था, बंगाल में 27 साल कम्युनिस्टों का शासन चला, 10 साल ममता को दिए लेकिन प्रदेश में विकास, शांति है क्या? हिंसा कम हुई है क्या? बेरोजगारी घटी है क्या? अमित शाह ने लोगों से बीजेपी के लिए समर्थन मांगते हुए कहा कि मैं आपको वादा करता हूं एक मौका नरेंद्र मोदी को दे दो. 5 साल के अंदर हम शोनार बांग्ला बना देंगे।

मिशन बंगाल: शाह के कामयाब दौरे से BJP बम-बम, गृह मंत्री ने चला बड़ा सियासी दांव

Newstrack

Newstrack

Next Story