TMC ने जगमोहन डालमिया की बेटी को पार्टी से निकाला, पार्टी पर खड़े किए थे सवाल

विधायक वैशाली बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं। वैशाली ने कुछ दिनों पहले ही भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर पार्टी पर सवाल खड़े किए थे। वैशाली बल्ली सीट से विधायक हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: January 22, 2021 | 10:10 pm
Vaishali Dalmiya

TMC ने जगमोहन डालमिया की बेटी को पार्टी से निकाला, पार्टी पर खड़े किए थे सवाल (फोटो: सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव से होने वाले हैं। इस पहले प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। तृणमूल कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। टीएमसी ने अनुशासनात्मक समिति की बैठक में विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

विधायक वैशाली बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं। वैशाली ने कुछ दिनों पहले ही भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर पार्टी पर सवाल खड़े किए थे। वैशाली बल्ली सीट से विधायक हैं।

उन्होंने अपने खिलाफ हुई कार्रवाई पर कहा कि दलबदलू पार्टी में बने रहते हैं, पार्टी नेतृत्व पर तंज करते हैं, लेकिन पार्टी उनपर कोई कार्रवाई नहीं करती है, बल्कि ईमानदार नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने साफ कर दिया कि वह विधायक का पद से इस्तीफा नहीं देंगी और ना ही बीजेपी में शामिल होंगी।

ये भी पढ़ें…तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR छोड़ेंगे पद, जानिए कौन होगा नया CM

Vaishali

भ्रष्टाचार की वजह से टीएमसी को काफी नुकसान पहुंचा

वैशाली ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा था। वैशाली ने कहा था कि भ्रष्टाचार की वजह से टीएमसी को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने जमीन पर भ्रष्टाचार पार्टी को दीमक की तरह खा रहा है। टीएमसी की विधायक ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में काफी भ्रष्टाचार है, वो कई साल से इस बात को कह रही हैं। वैशाली का कहना है कि भ्रष्टाचार को लेकर यह बात मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी बता चुकी हैं।

ये भी पढ़ें…ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

टीएमसी में इस्तीफों की झड़ी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है। ममता सरकार में कई मंत्री और टीएमसी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। शुभेंदु अधिकारी समेत कई विधायकों और नेताओं ने पार्टी छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस का नया अध्यक्ष: मई में होगा बड़ा ऐलान, कार्यसमिति की बैठक में फैसला

वैशाली ने कहा था कि लक्ष्मी रतन भी भ्रष्टाचार जैसे कारणों की वजह पार्टी में काम नहीं कर सके और उन्होंने इस्तीफा सौंप दिया। वैशाली ने कहा था कि घर, सड़क या किसी और काम के लिए कमीशन दिए बिना काम नहीं होता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App