तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR छोड़ेंगे पद, जानिए कौन होगा नया CM

गौड़ ने कहा कि केटीआर में मुख्यमंत्री बनने की क्षमता है और उन्हें जल्द ही यह जिम्मेदारी दी जाएगी, लेकिन उन्होंने कोई निश्चित तारीख नहीं बताया। रिपोर्ट के मुताबिक, केटीआर 18 फरवरी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: January 22, 2021 | 8:44 pm
Modified: January 22, 2021 | 8:49 pm
KCR-KTR

तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR छोड़ेंगे पद, जानिए कौन होगा नया CM (फोटो: सोशल मीडिया)

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जल्द मुख्यमंत्री पद छोड़ेंगे। केसीआर की जगह उनके बेटे केटी रामाराव प्रदेश के अगले सीएम होंगे। शुक्रवार को प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता टी पद्मा राव गौड़ ने यह ऐलान किया।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में गौड़ ने कहा कि केटीआर में मुख्यमंत्री बनने की क्षमता है और उन्हें जल्द ही यह जिम्मेदारी दी जाएगी, लेकिन उन्होंने कोई निश्चित तारीख नहीं बताया। रिपोर्ट के मुताबिक, केटीआर 18 फरवरी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इससे तेलंगाना के कैबिनेट मंत्री ने भी कहा था कि अगले मुख्यमंत्री केटीआर हैं। उनका शपथ ग्रहण फरवरी में होगा। मंत्री ने दावा किया था केटीआर के शपथ ग्रहण के साथ तेलंगाना कैबिनेट में कई बड़े बदलाव भी होंगे।

ये भी पढ़ें...पुलवामा अटैक साजिश: चुनाव के लिए किया गया ऐसा, शिवसेना का बड़ा आरोप

राष्ट्रीय राजनीति में आना चाहते हैं केसीआर

राजनीति मामलों के जानकारों का कहना है कि केसीआर अब राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान लगाना चाहते हैं। इससे पहले केटीआर को टीआरएस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। केटीआर की पार्टी और सरकार में नंबर 2 की हैसियत है।

KTR

ये भी पढ़ें…कांग्रेस का नया अध्यक्ष: मई में होगा बड़ा ऐलान, कार्यसमिति की बैठक में फैसला

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव के बाद से ही केसीआर अपने बेटे को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियां सौंपने की तैयारी कर रहे थे। अब तेलंगाना में फरवरी के आखिर तक सत्ता के हस्तांतरण होने की पूरी संभावना है। केटीआर का नए सीएम बनना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें..ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

केटीआर ही ले रहे अहम फैसले

बता दें कि 66 वर्षीय केसीआर लॉकडाउन के बाद से ही सार्वजनिक समारोह में नजर नहीं आ रहे हैं। अधिकतर कार्यक्रमों में सीएम केसीआर की जगह उनके बेटे केटीआर ही शामिल होते हैं। केटीआर ही राज्य के ज्यादातर मामलों को देखते हैं और अहम फैसले ले रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App