×

मायावती ने गहलोत पर साधा निशाना, इसको गैर-कानूनी व असंवैधानिक बताया

राजस्थान कांग्रेस में हो रही सियासी उठा पटक के बीच बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान के राज्यपाल से सरकार की अस्थितरता का संज्ञान लेकर राष्ट्रपति शासन लगाये जाने का सुझाव दिया है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 9:27 AM GMT
मायावती ने गहलोत पर साधा निशाना, इसको गैर-कानूनी व असंवैधानिक बताया
X

लखनऊ: राजस्थान कांग्रेस में हो रही सियासी उठा पटक के बीच बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान के राज्यपाल से सरकार की अस्थितरता का संज्ञान लेकर राष्ट्रपति शासन लगाये जाने का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें:अमेरिका से कांपा चीन: ट्रंप ने कर दी अब इसकी शुरुआत, चला रहे इसके खिलाफ कैंपेन



बसपा सुप्रीमों ने शनिवार को टवी्ट करके कहा कि जैसा कि विदित है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले दल-बदल कानून का खुला उल्लंघन व बसपा के साथ लगातार दूसरी बार दगाबाजी करके पार्टी के विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया। अब जग-जाहिर तौर पर फोन टैप कराके इन्होंने एक और गैर-कानूनी व असंवैधानिक काम किया है। इस प्रकार, राजस्थान में लगातार जारी राजनीतिक गतिरोध, आपसी उठा-पठक व सरकारी अस्थिरता के हालात का वहां के राज्यपाल को प्रभावी संज्ञान लेकर वहां राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करनी चाहिए, ताकि राज्य में लोकतंत्र की और ज्यादा दुर्दशा न हो।

आपको बता दे कि कांग्रेस के सचिन पायलट द्वारा राजस्थान की गहलोत सरकार से बगावत के बाद से ही लगातार सियासी दांव-पेंच चालू है। इस बीच एक वायरल आडियों को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। भाजपा ने कांग्रेस पर नेताओं का फोन टैप किए जाने का आरोप लगाते हुए, इस पूरे आडियों कांड की सीबीआई जांच की मांग की है।



ये भी पढ़ें:फंसी योगी सरकार: विपक्षी पार्टियों ने जमकर घेरा, एक के बाद एक उठाए मुद्दे

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और अशोक गहलोत सरकार से फोन टैपिंग प्रकरण पर जवाब मांगा। पात्रा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से छह सवाल पूछे है।

1-क्या राजस्थान में सरकार ने फोन टैपिंग करवाई?

2-क्या यह एक संवेदनशील और कानूनी मुद्दा नहीं है, अगर फोन टैपिंग की गई है?

3-अगर टैपिंग हुई तो क्या इसके लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (एसओपी) का पालन किया गया?

4-क्या राजस्थान में किसी भी व्यक्ति का फोन टैप किया जा रहा है?

5-क्या गैर संवैधानिक तरीके से राजस्थान में सरकार को बचाने का प्रयास किया गया?

6-क्या राजस्थान में राज्य सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से आपातकाल लगा दिया है?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story