×

राज ठाकरे का बड़ा एलान: घुसपैठियों की पकड़ के लिए बनाया ये प्लान

महाराष्ट्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने हमेशा ही पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ आवाज उठाई है। इसी क्रम में MNS ने औरंगाबाद में एक पोस्टर लगाया है।

Shreya
Published on: 28 Feb 2020 4:42 AM GMT
राज ठाकरे का बड़ा एलान: घुसपैठियों की पकड़ के लिए बनाया ये प्लान
X
राज ठाकरे का बड़ा एलान: घुसपैठियों की पकड़ के लिए बनाया ये प्लान

मुंबई: महाराष्ट्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने हमेशा ही पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ आवाज उठाई है। इसी क्रम में MNS ने औरंगाबाद में एक पोस्टर लगाया है, जिसमें घुसपैठियों की जानकारी देने पर ईनाम देने की बात कही गई है। MNS द्वारा लगाए गए इस पोस्टर में लोगों से घुसपैठियों की जानकारी देने को कहा गया है। बता दें कि इससे पहले MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक जुलूस निकाल घुसपैठियों को बाहर निकालने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी वालों की खेर नहीं: सरकार के इस फैसले से होगी छुट्टी, भूल से न करें ये काम

घुसपैठी देश पर अनावश्यक बोझ

MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा था कि गैर-कानूनी रूप से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आकर भारत में रह रहे नागरिकों को बाहर निकाल दिया जाना चाहिए, क्योंकि वो देश पर अनावश्यक बोझ हैं। उन्होंने कहा कि ये देशभर में फैल जाते हैं। फिर इसका बोझ राज्यों को सहना पड़ता है। वे लोग स्थानीय युवाओं की नौकरियां छीन लेते हैं।

हम उनका समर्थन क्यों करें?

उन्होंने ये भी कहा था कि मुस्लिम सीएए और एनआरसी का विरोध क्यों कर रहे हैं? ये कानून भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है। इसलिए वो प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? कौन इन्हें देश से निकालने को कह रहा है? उन्होंने सवाल किया था कि प्रदर्शनों में भाग लेने वाले कितने मुस्लिम भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि और अगर भारतीय मुस्लिम उनका (घुसपैठियों) का समर्थन कर रहे हैं तो हम उनका समर्थन क्यों करें?

यह भी पढ़ें: दिल्ली बवाल Live: 38 मौतों के बाद पुलिस की दोहरी परीक्षा आज, ये है वजह

5000 रूपये ईनाम देने का ऐलान

MNS द्वारा लगाए गए पोस्टर की बात करें तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने जो औरंगाबाद में पोस्टर लगाए हैं, उसमें लिखा है कि अवैध पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के बारे में सटीक जानकारी देने वाले को ईनाम के तौर पर 5,000 रुपये दिए जाएंगे।

बता दें कि राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग होने के बाद साल 2006 में अपनी अलग पार्टी बनाई थी। शिवसेना भी अपने हिन्दुत्व विचारधारा के लिए जानी जाती है। उधर शिवसेना ने भी इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से अपना नाता तोड़ कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना लिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर हल्लाबोल: फिर गूंजेगा विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Shreya

Shreya

Next Story