×

दिल्ली हिंसा Live: ताहिर हुसैन की जल्द गिरफ्तारी की मांग, पुलिस में शिकायत दर्ज

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद से शुरू हुई हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Feb 2020 3:45 AM GMT
दिल्ली हिंसा Live: ताहिर हुसैन की जल्द गिरफ्तारी की मांग, पुलिस में शिकायत दर्ज
X

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद से शुरू हुई हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। इस मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) कर रही हैं। वैसे तो कई इलाकों में हिंसा कम हुई है लेकिन पुलिस के लिए आज का दिन काफी चुनौती पूर्ण हैं। वजह आज जुमे की नमाज है। ऐसे में दिल्ली के तनाव के बीच पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

सोनिया, राहुल और अन्य नेताओं के मामले में HC ने केंद्र और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की। लॉयर्स वॉयस की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरि शंकर की बेंच ने केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

आरोपी ताहिर हुसैन से SIT करेगी पूछताछ

आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या मामले में आप से निष्कासित ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद शुक्रवार को उससे पूछताछ किए जाने की बात भी सामने आ रही है। इसके लिए पुलिस की टीम ताहिर के घर पहुंची, जहां छापेमारी में ताहिर गायब दिखा। पुलिस पूछताछ कर रही है कि आखिर ताहिर कहां हैं।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ताहिर की गिरफ्तारी के साथ उनके आका को भी सजा मिलनी चाहिए।



जाफराबाद जाएगी महिला आयोग की टीम

दिल्ली हिंसा में बड़ी संख्या में महिलाएं प्रभावित हुई, जिसे लेकर आज राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पड़ताल के लिए जाफराबाद जाएगी। जांच-पड़ताल के दौरान आयोग की टीम पीड़ित महिलाओं की शिकायत दर्ज करेगी।

सीएम केजरीवाल ने किया मुआवजे का एलान:

दिल्ली हिंसा में कई लोगों की मौत और घायलों की स्थित को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने हिंसा में घायलों हुए लोगों का मुफ्त इलाज कराने के साथ ही मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। वहीं गंभीर तौर पर घायलों को 2 लाख रुपये दिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर हत्या का केस, AAP ने किया सस्पेंड

काबू में दिल्ली के हालत

इसके अलावा तीन दिनों से हो रही हिंसा के बाद अब हालात पर क्काबू पाया गया है। बीते दिन हिंसा से जुडी किसी गतिविधि का पता नहीं चला है, जिसके बाद पुलिस ने राहत की साँस ली। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने 48 एफआईआर दर्ज की है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही हिंसा के कई सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:दिल्ली की हिंसा के पीछे गहरी साजिश, जांच में सनसनीखेज खुलासा

आज तनाव के बीच जुमे की नामाज

दिल्ली में तनाव के बीच आज जुमे की नमाज होनी है। ऐसे में पुलिस की कोशिश होगी कि आज सब कुछ शांतिपूर्वक निपट जाए, जिसके बाद ही वह राहत की सांस ले पाएगी। दिल्ली पुलिस के लिए आज दोहरी परीक्षा का दिन है। एक ओर जहां पुलिस का सारा फोकस नॉर्थ-ईस्ट इलाके में होगा तो वहीं साउथ दिल्ली के जामिया में जुमे की नमाज पढ़ने के बाद मार्च निकाला जाएगा। बता दें कि मार्च जामिया के जामा मस्जिद से सेंट्रल कैंटीन तक निकाले जाने की योजना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story