×

थोड़ी देर में शिवराज मंत्रिमंडल का गठन, ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

कोरोना वायरस से जंग के बीच मंगलवार को मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। वहीं मंत्रिमंडल के सदस्यों को आज शपथ भी दिलाई जाएगी।

Shivani Awasthi
Published on: 21 April 2020 3:25 AM GMT
थोड़ी देर में शिवराज मंत्रिमंडल का गठन, ये विधायक बन सकते हैं मंत्री
X

भोपाल: कोरोना वायरस से जंग के बीच मंगलवार को मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। वहीं मंत्रिमंडल के सदस्यों को आज शपथ भी दिलाई जाएगी। बता दें कि खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर ऐसे ही हालातों में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

शिवराज कैबिनेट का आज गठन, मंत्री लेंगे शपथ

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार के लिए आज अहम दिन है। बताया जा रहा है कि आज सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, हालाँकि मंत्रिमंडल फ़िलहाल के लिए छोटा होगा, लेकिन इसमें कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों को जगह दी जायेगी।

मंत्रिमंडल छोटा, पर सिंधिया समर्थकों के लिए काफी जगह

मंत्रिमंडल में फिलहाल 5 से 6 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। वहीं आज दोपहर तक शपथ ग्रहण होने की संभावाना जताई जा रही है। साथ ही विभागों का भी बंटवारा हो जाएगा। इसमें स्वास्थ्य, गृह और राजस्व विभाग का प्राथमिकता दी जायेगी। सोमवार देर रात राजभवन में मंत्रियों की सूची पहुंची।

ये भी पढ़ेंः HCL योगी सरकार को देगा एक लाख PPE किट, नोएडा में तैयार हो रहा बड़ा आर्डर

मंत्रिमंडल विस्तार में इन लोगों के नाम शामिल:

राजभवन भेजी गयी सूची के आधार पर नरोत्तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, मीना सिंह और कमल पटेल का नाम मंत्रिमंडल में है। बता दें कि गोविंद राजपूत और तुलसीराम सिलावट ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक हैं, जो हाल ही में कांग्रेस से बागी होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

शिवराज

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: आपके भी खाते में आएंगे पैसे, अगर सरकार ने भेजी है TAX की ये चिट्ठी

शपथ ग्रहण के बाद से शिवराज अकेले चला रहे सरकार

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं। ऐसे में राज्य में सीएम समेत 35 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं कोरोना संकट के बीच 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से शिवराज अकेले ही सरकार चला रहे हैं। अभी तक उनके मंत्री तय नहीं थे, लेकिन आज उनका मंत्रिमंडल भी बन कर तैयार हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story