×

ओवैसी की ललकार से गूंजा संसद: कहा- बच्चों पर जुल्म कर रही सरकार

सोमवार को लोकसभा में दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग इलाके में हुई फायरिंग का मुद्दा उठा, जिस पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। वहीं लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सदन में जामिया के छात्रों को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 3 Feb 2020 8:34 AM GMT

ओवैसी की ललकार से गूंजा संसद: कहा- बच्चों पर जुल्म कर रही सरकार
X
ओवैसी की ललकार से गूंजा संसद: कहा- बच्चों पर जुल्म कर रही सरकार
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: सोमवार को लोकसभा में दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग इलाके में हुई फायरिंग का मुद्दा उठा, जिस पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। वहीं लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सदन में जामिया के छात्रों को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस दौरान ओवैसी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये हुकूमत जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम हुकूमत को साफ कहना चाहते हैं कि हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ खड़े हैं।़

यह भी पढ़ें: हंसी-मजाक में बहा खून: चली गई एक की जान, चार अन्य घायल

शर्म नहीं है इनको, बच्चों को मार रहे हैं- ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि क्या ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बेटियों को मारा गया, बच्चों को मार रहे हैं। बताएं क्यों मार रहे हैं। शर्म नहीं है इनको, बच्चों को मार रहे हैं। गोलियां मार रहे हैं। हैदराबाद सांसद ओवैसी के इस बयान के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ और तभी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने प्रश्नकाल को स्थगित करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: डिफेंस एक्सपो: ये है PM मोदी का पूरा कार्यक्रम, 5 दिन लखनऊ में रुकेंगे राजनाथ सिंह

बापू के पुण्यतिथि के दिन हुई थी घटना

बता दें कि बीते दिनों जामिया के आसपास के क्षेत्र में तीन बार फायरिंग की वारदात हो चुकी है। 30 जनवरी बापू के जन्मतिथि के दौरान जब छात्र नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में मार्च निकाल रहे थे, तब अचानक से एक शख्स सामने आकर हवाई फायरिंग करने लगा, जिसमें जामिया का ही एक छात्र घायल हो गया।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 22 रूपए में लड़कियां! देह व्यापार की ये भयावह दास्तां जान रो देंगे आप

तीन दिनों में दो फायरिंग की घटनाएं आईं सामने

इसके अलावा पिछले तीन दिनों में दो फायरिंग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन मामलों को लेकर दिल्ली पुलिस ने जांच कर रही है। वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल इन वारदातों को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ओवैसी ने साथ ही अनुराग ठाकुर के उस बयान पर भी सवाल खड़े किये थे, जिसमें उन्होंने (अनुराग ठाकुर) दिल्ली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नारेबाजी करवाई थी कि देश के गद्दारों को, गोली मारो .... को। ओवैसी ने अपने ट्वीट में अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाया था कि ये फायरिंग अनुराग ठाकुर के भड़काऊ भाषण की वजह से हुई थी।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों को तगड़ा झटका: इस कंपनी ने बंद की फ्री सर्विस, अब देना होगा चार्ज

Shreya

Shreya

Next Story