×

तेज प्रताप को पत्नी ऐश्वर्या का डर! छोड़ सकते हैं चुनावी मैदान, जानें कितनी सच्चाई

तेजप्रताप के इस ट्वीट के बाद से बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है। सबके दिमाग में बस एक ही सवाल घूम कर रहा है कि आखिर इस ट्वीट का क्या मतलब हो सकता है।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 6:11 AM GMT
तेज प्रताप को पत्नी ऐश्वर्या का डर! छोड़ सकते हैं चुनावी मैदान, जानें कितनी सच्चाई
X

पटना: देश में जारी कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। ऐसे में अब बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि बिहार प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी के महुआ विधानसभा से विधायक और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपनी विधानसभा सीट बदलने के मूड में हैं।

इसका इशारा खुद तेजप्रताप ने 7 सितंबर को हसनपुर में जनसभा संबोधित करने से पहले ट्वीट कर दिया। अपने ट्वीट में तेजप्रताप ने कहा, '' अब घर-घर होगा तेज संवाद, मैं हसनपुर विधानसभा क्षेत्र आ रहा हूं।'' अब तेजप्रताप ऐसा कर रहे हैं या नहीं या कर रहे हैं तो क्यों इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

महुआ की जनता में तेजप्रताप के लिए आक्रोश

Tej Pratap Yadav तेजप्रताप बदलेंगे अपना विधानसभा क्षेत्र (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- लेह में गूंजा भारत माता की जय: शहीद की अंतिम विदाई, चीन के खिलाफ आक्रोश

तेजप्रताप के इस ट्वीट के बाद से बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है। सबके दिमाग में बस एक ही सवाल घूम कर रहा है कि आखिर इस ट्वीट का क्या मतलब हो सकता है। और अगर तेजप्रताप सच में अपनी सीट बदल रहे हैं तो आखिर क्यों? इसके पीछे क्या वजह है। लेकिन हां इतना जरूर लग रहा है कि तेजप्रताप के लिए इस बार महुआ विधानसभा में राह आसान नहीं नज़र आ रही है।

Tej Pratap Yadav तेजप्रताप बदलेंगे अपना विधानसभा क्षेत्र (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- बेटी का प्यार पिता को पड़ा महंगा, मौत के बाद नहीं मिल रही थी दो गज जमीन

वहीं अगर पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो जेडीयू के साथ आरजेडी ने चुनाव लड़ा था हालांकि इस बार विरोधी लहर का ख़तरा है। कुछ ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं जिनसे पता चलता है कि महुआकी जनता में तेजप्रताप को लेकर काफी विरोध है। जिसका आभास तेजप्रताप को भी है। जिसके चलते संभव है कि तेजप्रताप अपनी सीट को बदल सकते हैं। वहीं हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम-यादव का समीकरण भी सटीक बैठ रहा है।

पत्नी ऐश्वर्या से डर गए तेजप्रताप !

Tej Pratap Yadav तेजप्रताप बदलेंगे अपना विधानसभा क्षेत्र (फाइल फोटो)

वहीं कुछ खबरों की अगर मानें तो कुछ कयास ऐसे भी लग रहे हैं कि तेजप्रताप के अपना विधानसभा क्षेत्र बदलने के पीछे की वजह उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय भी हो सकती हैं। चूंकि ऐश्वर्या और तेजप्रताप के बीच कानूनी लड़ाई जारी है। वहीं अभी कुछ दिनों पहले आरजेडी से जेडीयू में शामिल होते समय लालू के पुराने साथी और ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने इस बात के संकेत दिए थे कि उनकी बेटी ऐश्वर्या चुनाव लड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- चीनी सैनिकों का झूठ: अरुणाचल को बताया अपना, सच्चाई बेनकाब

चंद्रिका राय ने ये भी इशारा किया था कि ऐश्वर्या महुआ से तेजप्रताप के खिलाफ ही चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। ऐसे में कुछ खबरों का ये भी मानना है कि तेज प्रताप को डर है कि महुआ से अगर ऐश्वर्य चुनाव लड़ती है तो ख़तरा बढ़ जाएगा। हालाँकि इस मामले पर तेजप्रताप ने स्वीकार नहीं किया है लेकिन मामला साफ़ होता नज़र आ रहा है।

Newstrack

Newstrack

Next Story