×

RJD का अनोखा प्रदर्शन: ईंधन की बढ़ती कीमतों पर निकाला मार्च, रस्सी से खींचा ट्रैक्टर

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। अब इसके लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 25 Jun 2020 7:38 AM GMT
RJD का अनोखा प्रदर्शन: ईंधन की बढ़ती कीमतों पर निकाला मार्च, रस्सी से खींचा ट्रैक्टर
X

पटना: देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। अब इसके लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना स्थित आवास से तेजस्वी यादव ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया। इस प्रदर्शन में तेजप्रताप यादव ने भी हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन में तनाव: देश में धुंआंधार राजनीति, चिंदबरम ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल

ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़कों पर निकाला मार्च

दोनों भाईयों ने मिलकर ईंधन की कीमतों में हो रही वृद्धि को लेकर पटना की सड़कों पर मार्च निकाला। तेजप्रताप और तेजस्वी को सांकेतिक तरीके से एक रस्सी के सहारे ट्रैक्टर को खींचते हुए देखा गया। तेजस्वी प्रताप और तेजप्रताप यादव ने साइकिल चला कर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे देखते हुए अब वो केंद्र और बिहार सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी पर विधानसभा अध्यक्ष की बड़ी बात, आपात काल के 45वर्ष पूरे होने पर कहा ये

कांग्रेस भी करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

बता दें कि कांग्रेस की तरफ से भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों मे हो रही बढोत्तरी को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा किया गया था और अब कांग्रेस ने भी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है। कांग्रेस पूरे देश में इस मामले को लेकर सोमवार से मार्च करेगी। बिहार में भी कांग्रेस और आजेड़ी मिलकर प्रदर्शन करेंगी, क्योंकि दोनों का गठबंधन है।

दिग्विजय सिंह ने भी भोपाल में किया था प्रदर्शन

इसके अलावा कांग्रेस चीन के रवैये के खिलाफ भी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ता चीन मुद्दे पर विरोध मार्च निकालेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी भोपाल में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ साइकिल चला कर भोपाल में प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने छोड़ दी शराफत, अब चीन से ऐसे करेगा हिसाब, लेगा सख्त एक्शन

19 दिनों से लगातार हो रही बढ़ोत्तरी

बीते 19 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। ऐसा पहली बार हुआ जब डीजल की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा हुई हो। देश में पहली बार एक लीटर डीजल की कीमत 80 रुपये से भी अधिक हुई है। इन 19 दिनों में डीजल की कीमत 10 रुपये 62 पैसा बढ़ा है। जबकि पेट्रोल की कीमत में इस दौरान 8 रुपये 66 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

गुरुवार को दिल्ली में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत?

दिल्ली में गुरुवार को एक बार फिर से पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 79.92 प्रति लीटर हो गया है। वहीं एक लीटर डीजल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद डीजल के दाम 80.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: एक वायरस जो फैलता है इससेः नहीं है कोई इलाज तो हो जाएं सावधान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story