×

भूटान यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, रुपे कार्ड करेंगे लॉन्च

भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें शेरिंग ने लिखा था कि उन्हे 'एग्जाम वारियर्स' पुस्तक काफी पसंद आई। इसके साथ ही, डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंती नरेंद्र मोदी को एक सरल और सहज व्यक्ति भी बताया।

Manali Rastogi
Published on: 17 Aug 2019 5:05 AM GMT
भूटान यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, रुपे कार्ड करेंगे लॉन्च
X
भूटान यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, रुपे कार्ड करेंगे लॉन्च

नई दिल्ली: भूटान दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय पर रवाना हो गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं की पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम है। दरअसल, अपने भूटान दौरे पर पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भूटान दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि यह दौरा दोनों देशों के बीच के संबंधों को बढ़ाने पर ज़ोर देगा।

यह भी पढ़ें: AIIMS में भर्ती अरुण जेटली से 10 घंटे के अंदर दोबारा सकते हैं अमित शाह

जानकारी के अनुसार, दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे। वैसे पीएम मोदी लगातार दूसरी बार देश की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार भूटान दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे।

रुपे कार्ड भी होगा लॉन्च

भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार का इस मामले में कहना है कि प्रधानमंत्री न सिर्फ 10 समझौतों पर दस्तखत करेंगे बल्कि वह पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करने वाले हैं। यही नहीं, वह रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे। रुचिरा कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: आज से बजेगी फोन की घंटी, 2G इंटरनेट सेवा भी चालू

बता दें, भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें शेरिंग ने लिखा था कि उन्हे 'एग्जाम वारियर्स' पुस्तक काफी पसंद आई। इसके साथ ही, डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंती नरेंद्र मोदी को एक सरल और सहज व्यक्ति भी बताया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story