×

कांग्रेस बाहर से आये दलित-पीड़ितों के खिलाफ आंदोलन कर रही- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार से कर्नाटक (Karnataka) में दो दिन के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे, जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उनका स्वागत किया। वहीं यहां से पीएम तुमकुर पहुंचे, जहां उन्होंने सिद्धगंगा मठ म्यूजियम की नींव रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Jan 2020 3:27 AM GMT
कांग्रेस बाहर से आये दलित-पीड़ितों के खिलाफ आंदोलन कर रही- PM मोदी
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार से कर्नाटक (Karnataka) में दो दिन के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे, जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उनका स्वागत किया। वहीं यहां से पीएम तुमकुर पहुंचे, जहां उन्होंने सिद्धगंगा मठ म्यूजियम की नींव रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया।

Live Update:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री सिद्धगंगा मठ म्यूजियम की नींव रखी। नींव रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित भी किया। पीएम ने कहा कि आज कई साल के बाद यहां आने का मौका मिला है, लेकिन श्री श्री शिवकुमार स्वामी की कमी महसूस हो रही है।

पीएम मोदी का संबोधन:

कुछ हफ्ते पहले संसद में CAA पास हुआ, कांग्रेस और उनके साथी संसद के खिलाफ उठ खड़े हुए हैं। जैसी नफरत वो हमसे करते हैं, वैसा ही स्वर देश की संसद के खिलाफ दिख रहा है। ये लोग भारत की संसद के खिलाफ ही आंदोलन कर रहे हैं, ये लोग पाकिस्तान से आए दलित, पीड़ित के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का जन्म धर्म के आधार पर हुआ था, देश धर्म के आधार पर बंटा था। बंटवारे के समय से ही पाकिस्तान में दूसरे धर्म के लोगों के साथ अत्याचार शुरू हो गया था, समय के साथ पाकिस्तान में हिंदू-जैन-सिख-बौद्ध पर धर्म के आधार पर अत्याचार बढ़ता गया है।

हजारों लोगों को वहां से अपना घर छोड़कर भारत आना पड़ा है। पाकिस्तान ने हिंदुओं पर जुल्म किया, लेकिन कांग्रेस पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलती।

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया। वहीं म्यूजियम की नींव भी रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तुमकुर में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त के किसानों को दी।

पीएम मोदी ने यहां डिजिटल ट्रांजैक्शन के जरिए 12000 करोड़ रुपये की राशि को ट्रांसफर किया जो कि 6 करोड़ किसानों के खाते में गए।इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की राशि मिलती है।

ये भी पढ़ें: नए साल पर किसानों को तोहफा: PM मोदी खाते में डालेंगे इतना पैसा

इसके बाद तीन जनवरी को पीएम मोदी भारतीय विज्ञान कांग्रेस को भी संबोधित करेंगे, जो देश के विभिन्न हिस्सों के प्रमुख वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और विज्ञान के उत्साही लोगों को एक मंच पर लाता है। इसके अलावा रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी अनुसंधान क्षमताओं को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को बेंगलुरू में 5 डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

किसानों को कृषि सम्मान अवॉर्ड और प्रशस्ति पत्र से करेंगे सम्मानित:

कार्यक्रम में दौरान पीएम मोदी ने कई राज्यों को कृषि सम्मान अवॉर्ड और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। वह प्रगतिशील किसानों को कृषि सम्मान अवॉर्ड से भी नवाजा।

ये भी पढ़ें: PM मोदी 5 जनवरी को करेंगे डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, राजनाथ रहेंगे लखनऊ में

पीएम कार्यालय से इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया गया, ' प्रधानमंत्री अगले 2 दिन कर्नाटक में रहेंगे और इस दौरान कई वह कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कर्नाटक में उनका सबसे पहला कार्यक्रम तुमाकुरू में श्री सिद्धगंगा मठ जाने का है।'



पीएम मोदी का दौरान अहम:

साल का सबसे पहला दौरा होने के साथ ही पीएम मोदी ने करोड़ों की सौगात दी हैं। केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त दी जानी है। इस क़िस्त का लाभ 6 करोड़ किसानों को मिला। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने इस स्कीम को शुरू किया था, जिसके जरिए किसानों को 6 हजार रुपये सालाना की मदद मिलेगी। आज प्रधानमंत्री करीब 12 हजार करोड़ रुपये की राशि को जारी की गयी।

ये भी पढ़ें: CAA & NRC: क्या भारत का मुसलमान मोदी सरकार से डरा हुआ है?

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story