×

मोदी की भविष्यवाणी सच: चिदंबरम पर कही थी PM ने ये बात, देखें वीडियो

चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में अब कांग्रेस भी उनके बचाव में सामने आई है। वहीं, इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सुरजेवाला ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं।

Manali Rastogi
Published on: 22 Aug 2019 8:34 AM GMT
मोदी की भविष्यवाणी सच: चिदंबरम पर कही थी PM ने ये बात, देखें वीडियो
X
मोदी ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कर दी थी भविष्यवाणी, देखें वीडियो

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बुधवार देर रात गिरफ्तार हो चुके हैं। उनसे सीबीआई हेडक्वार्टर में रातभर पूछताछ की गयी। बता दें, गिरफ्तारी के बाद से चिदंबरम सीबीआई के उसी हेडक्वार्टर में हैं, जिसका आठ साल पहले चिदंबरम ने उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़ें: अब ठाकरे पर वार: इस मामले में बढ़ी मुश्किलें, कई कार्यकर्ता हिरासत में

वैसे चिदंबरम के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भविष्यवाणी सही साबित हो गयी है। दरअसल, अपनी चुनावी रैलियों के दौरान पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के जेल जाने की बात कही थी।

पी चिदंबरम पर जमकर साधा था निशाना

वह अपने कई भाषणों में इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि पी चिदंबरम की मुश्किलें आने वाले समय में काफी बढ़ने वाली हैं। ठीक वैसा हुआ भी। हालांकि, पीएम मोदी ने कभी इसपर सीधा बयान नहीं दिया। मोदी ने हनेशा संकेत ही दिये। मालूम हो, आज शाम को चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसे में उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 10 हजार कर्मचारियों को पारले जी ने दिखाया बाहर का रास्ता

पीएम मोदी ने राजस्थान में कही थी ये बात

पांच दिसंबर 2018 को पीएम मोदी ने राजस्थान के सुमेरपुर की रैली में पी चिदंबरम का नाम लिए बिना उनपर जमकर निशाना साधा था। उस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि, ‘नामदार की बड़ी सेवा करने वाले, वे मानते हैं कि बुद्धि भगवान ने सिर्फ उन्हें ही दी है। वे गृह मंत्री रहे, वित्त मंत्री रहे। हुआ क्या, भाइयों और बहनों, ये चायवाले की ताकत देखिए, जो सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते थे। डंका बजता था, बड़े से बड़े लोगों का काम खुद करते थे। मोदी ने ऐसा खेल खेला, मोदी ने ऐसी चाल चली, पन्ने-पन्ने खोजकर निकाले, उनका खुद का बेटा जेल चला गया। जमानत पर निकला है अभी।’

यह भी पढ़ें: चिदंबरम को गिरफ्तार करने का नहीं है कोई सबूत- कांग्रेस

उन्होंने आगे कहा था कि, ‘ये महाशय भी अपने सुप्रीम कोर्ट के वकील के नाते, जो भी दुनिया रही होगी, उसका फायदा उठाकर कोर्ट में गिड़गिड़ाते हैं। अगली डेट दे दो, अगली डेट दे दो। कोर्ट कहती है कि फलानी तारीख तक अरेस्ट नहीं कर सकते हो। अरे कितने दिन तक मदद लेते रहोगे। एक दिन न्याय निकलने वाला है। तुम भी जेल की सलाखों में होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की कई रैलियों में पी चिदंबरम का मामला उठाते रहे। दक्षिण भारत के राज्यों की चुनावी रैलियों में खासतौर से पी चिदंबरम पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते रहे।’

पिता का बेटे ने किया बचाव

कीर्ति चिदंबरम भी दिल्ली में हैं और उन्होंने अपने पिता पी चिदंबरम का बचाव किया है। इस मामले में जहां एक ओर इंद्राणी मुखर्जी ने बयान दिया था कि उनके और कीर्ति चिदंबरम के बीच 10 लाख अमेरिकी डॉलर की डील हुई थी तो वहीं कीर्ति का कहना है कि वह कभी पीटर या इंद्राणी मुखर्जी से नहीं मिले।

कांग्रेस ने किया पी चिदंबरम का समर्थन

चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में अब कांग्रेस भी उनके बचाव में सामने आई है। वहीं, इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सुरजेवाला ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि चिदंबरम को बिना किसी सबूत और आधार के गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी ने दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी।

यहां देखें वीडियो

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story