×

कांग्रेस ने ऐसे लूटा पीएम रिलीफ फंड का पैसा, जेपी नड्डा ने लगाया बड़ा आरोप

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने यूपीए के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा डोनेट करने का मामला उठाया है।

Shivani Awasthi
Published on: 26 Jun 2020 5:18 AM GMT
कांग्रेस ने ऐसे लूटा पीएम रिलीफ फंड का पैसा, जेपी नड्डा ने लगाया बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली: कांग्रेस लॉकडाउन, चीन समेत कई मुद्दों पर लगातार केंद्र सरकार को घेर रही है और आरोप लगा रही है लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने यूपीए के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा डोनेट करने का मामला उठाया है।

कांग्रेस के कार्यकाल में PM रिलीफ फंड का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में हुआ दान

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस से उनके कार्यकाल में पीएम रिलीफ फंड के पैसों को लेकर सवाल किये। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, 'संकट में लोगों की मदद करने के लिए बना PMNRF, यूपीए के कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था। PMNRF बोर्ड में कौन बैठा? सोनिया गांधी। राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है? सोनिया गांधी। यह पूरी तरह से निंदनीय है।'



ये भी पढ़ेंः फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 100 रुपए होने में सिर्फ इतना बाकी, चेक करें रेट

PMNRF का पैसे का इस्तेमाल गांधी परिवार द्वारा करना धोखाधड़ी

इसके साथ ही जेपी नड्डा बोले, 'भारत के लोगों ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को PMNRF को दान कर दिया। इस सार्वजनिक धन को परिवार चलाने की बुनियाद में इस्तेमाल करना न केवल एक संगीन धोखाधड़ी है, बल्कि भारत के लोगों के लिए एक बड़ा धोखा भी है।'

नड्डा की मांग- कांग्रेस देश से माफ़ी मांगे

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि एक परिवार ने पैसों की लालच में देश को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शाही राजवंश ने अपने फायदे के लिए खुले तौर पर लूटपाट की। नड्डा ने कांग्रेस ने मांग की कि वे इसके लिए देश से माफ़ी मांगे।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख सीमा पर ऐसे हालात: झड़प के बाद भारत-चीन सैनिक कर रहे LAC पर ये काम

मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी राजीव गांधी फाउंडेशन में चीन की फंडिंग पर उठाये थे सवाल

बता दें कि इसके पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी ये मामला उठाते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने चीन से रोषवत ली है। उन्होंने दावा किया था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन ने पैसे दिए। इसके साथ ही आरोप लगाया कि यूपीए की सरकार ने चीन ने भारतीय जमीनों पर कब्जा कर लिया।

दावा- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन ने दिए 90 लाख

गौरतलब है कि जेपी नड्डा ने एक सूची जारी की है, जिसमें राजीव गांधी फाउंडेशन के डोनर्स का नाम है। इसमें पीएम रिलीफ फंड के अलावा चीन के एम्बेसी का नाम भी शामिल हैं, जिन्होंने डोनेशन दिया है।

ये भी पढ़ेंः भारत के साथ खड़ा हुआ US, कहा- चीन ने दोस्त को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, भेज रहा सेना

वहीं कई उद्योगपतियों और पीएसयू के नाम भी शामिल हैं। दावा किया गया कि फाउंडेशन को चीन की ओर से 90 लाख की फंडिंग की गई। इसी मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस को घेर लिया और पूछा की चीन से पैसों की जरूरत क्यों पड़ी ?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story