×

PPE किट घोटाला: योगी पर आप सांसद संजय सिंह का वार, कहा हो CBI जांच

आम आदमी पार्टी के सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश में चिकित्सा उपकरणों की खरीद में हुए महाघोटाले और भ्रष्टाचार की जांच के लिए योगी सरकार द्वारा गठित एसआईटी को हास्यास्पद बताया है

Newstrack
Published on: 10 Sep 2020 1:33 PM GMT
PPE किट घोटाला: योगी पर आप सांसद संजय सिंह का वार, कहा हो CBI जांच
X
PPE किट घोटाला: योगी पर आप सांसद संजय सिंह का वार, कहा हो CBI जांच (file photo)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश में चिकित्सा उपकरणों की खरीद में हुए महाघोटाले और भ्रष्टाचार की जांच के लिए योगी सरकार द्वारा गठित एसआईटी को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने इस भ्रष्टाचार और घोटालें की सीबीआई जांच की मांग को दोहराते हुए कहा कि योगी सरकार खुद इस भ्रष्टाचार में शामिल है, बड़े पैमाने पर सरकार और शासन के बड़े अधिकारी और जिले के अधिकारी शामिल हैं,तो कम से कम इस पूरे मामले की सीबीआई या हाईकोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआईटी बनाकर इसकी जांच कराई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:करोड़पति CID के दया: नाम तो सुना होगा, लेकिन क्या जानते हैं इनकी कमाई

रामराज का दावा करने वाली योगी सरकार ने चिकित्सीय उपकरणों में किया इतना बड़ा घोटाला

आप सांसद ने कहा कि रामराज का दावा करने वाली योगी सरकार ने चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में 100-200 नहीं, बल्कि 500 फीसदी का घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के घोटाले की जांच सरकार के ही अधिकारी निष्पक्षता के साथ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इस एसआईटी जांच से कुछ होने वाला नहीं है। यानी जो चिकित्सीय उपकरण 800 रुपये में है,वह आक्सीमीटर 4000 रुपये में खरीदा गया। जो थर्मोमीटर 1800 रुपए में मिलता है,वह 13000 में खरीदा गया और यह एक-दो जिलों में नहीं बल्कि यूपी के 65 जिलों में यह भ्रष्टाचार हुआ है।

corona-testing corona-testing (social media)

संजय सिंह ने कहा कि यह एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला है

संजय सिंह ने कहा कि यह एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला है। एक बड़ा कोरोना घोटाले का मामला है। यह श्मशान में दलाली खाने के समान है और इसलिए एसआईटी की जांच से इसमें कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है। आप सांसद ने सवाल उठाया कि सरकार के अधिकारी सरकार की जांच निष्पक्षता से कर पाएंगे ? यह संभव नहीं है। उन्होंने आशंका जताई कि जांच टीम पर दबाव काम करेगा। एनालाइजर जो सरकारी वेबसाइट जेम पोर्टल पर 1,45,000 कीमत पर दर्शाया जा रहा है,उसी एनालाइजर को योगी सरकार 3,30,000 रुपये में खरीद रही है। उन्होंने कहा कि ये घोटाला यूपी के 20 जिलों में हो रहा है। एक-दो पीस नहीं बल्कि कई एनालाइजर खरीदे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल बनाए गए NSD के चेयरमैन

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री रोज टीम इलेविन की मीटिंग लेते हैं और प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर बात करते है। उन्होंने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री को इतनी मीटिंग के दौरान यह पता नहीं चल पाया कि आक्सीमीटर कितने में खरीदा गया ? थर्मामीटर कितने में खरीदा गया? राज्यसभा सांसद ने कहा कि घोटाले में ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार है इसलिए दो डीपीआरओ के निलंबन की कार्रवाई ऊंट के मुंह में जीरा है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story