×

बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल बनाए गए NSD के चेयरमैन

इस वक्त की बड़ी खबर नई दिल्ली से आ रही है। बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार परेश रावल को प्रतिष्ठित थियेटर इंस्टीट्यूट नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष चुना गया है।

Newstrack
Published on: 10 Sep 2020 12:57 PM GMT
बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल बनाए गए NSD के चेयरमैन
X
उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस पद के लिए नियुक्त किया है। गौर करने वाली बात ये है कि परेश रावल इस इंस्टीटयूट के स्टूडेंट भी रहे हैं।

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर नई दिल्ली से आ रही है। बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार परेश रावल को प्रतिष्ठित थियेटर इंस्टीट्यूट नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष चुना गया है।

उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस पद के लिए नियुक्त किया है। गौर करने वाली बात ये है कि परेश रावल इस इंस्टीटयूट के स्टूडेंट भी रहे हैं। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई पूरी की है।

अगर हम बॉलीवुड में परेश रावल के करियर को देखें तो 80 और 90 के दशक में उन्होंने सैंकड़ों फिल्मों में काम किया और इनमें से ज्यादातर फिल्मों में वे विलेन के रोल में दिखाई दिए।

Actor Paresh Rawal फिल्म अभिनेता परेश रावल की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह पढ़ें…Rapper Raftaar कोरोना पॉजिटिव, बोले- ये सिर्फ तकनीकी गड़बड़ी है

फिल्म अर्जुन से करियर की शुरुआत

या यूं कहे कि विलेन का रोल ही उन पर सूट करता है। उन्होंने साल 1985 में फिल्म अर्जुन के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। लेकिन वर्ष 1986 में फिल्म नाम से उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली।

इस फिल्म में संजय दत्त लीड रोल में थे। इसके बाद उन्होंने 80 और 90 के दशक में ज्यादातर विलेन की लेकिन उन सभी में उनका रोल एक विलेन का ही रहा।

इन फिल्मों से मिली पहचान

रूप की रानी चोरों का राजा, कब्जा, राम लखन, बाजी ये सभी ऐसी फ़िल्में रही जिसमें उनके अभिनय को खूब सराहा गया। लेकिन इसके बाद उन्होंने कॉमेडी विधा में जाने का मन बना लिया।

उन्होंने इसमें हाथ भी आजमाया, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। हेरा फेरा, मालामाल वीकली, हंगामा और हलचल जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए फैन्स उन्हें याद करते हैं। उनकी दूसरी पहचान एक राजनेता के तौर पर भी रही है। वे बीजेपी के पूर्व लोकसभा सांसद भी रहे हैं।

Film Hera Pheri फिल्म हेराफेरी के एक सीन में परेश रावल, सुनील सेट्ठी और अक्षय कुमार की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: 9 सितंबर राशिफल: वृष राशि के जातक को मिलेगा आराम, जानें बाकी का हाल

अपने बयानों को लेकर विवादों में भी रहे

परेश सोशल मीडिया में काफी एक्टिव हैं। समसामयिक मुद्दों को लेकर वे अक्सर ट्वीट करते रहते हैं। उन्होंने अरुंधति राय के एक बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि पत्थरबाजों की जगह अरुंधति को सेना की जीप के सामने बांधा जाना चाहिए। जिसको लेकर बाद में काफी हो हल्ला भी मचा था।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: इस दिन से खूलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, गाइडलाइन हुई जारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story