×

बड़ी खबर: गहरे कोमा में गए प्रणब मुखर्जी, सेहत में नहीं हो रहा कोई सुधार

पूर्व राष्ट्रपति का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में चले गए हैं और लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। बता दें कि प्रणब मुखर्जी का आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Shreya
Published on: 28 Aug 2020 8:06 AM GMT
बड़ी खबर: गहरे कोमा में गए प्रणब मुखर्जी, सेहत में नहीं हो रहा कोई सुधार
X
गहरे कोमा में गए प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। उनकी तबीयत में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है, बल्कि उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही है। पूर्व राष्ट्रपति का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में चले गए हैं और लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। बता दें कि प्रणब मुखर्जी का आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: हत्याओं से कांपा वाराणसी: बीच सड़क बिछा दी लाशें, पुलिस की भी हुई हालत खराब

ब्रेन सर्जरी के बाद गंभीर हुई स्थिति

हॉस्पिटल द्वारा मेडिकल बुलेटिन जारी करके कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले 17 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद से वो लगातार गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं। हॉस्पिटल के अधिकारियों ने बताया कि प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की टीम के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति के गुर्दे की स्थिति भी मंगलवार से ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: कोरोना: बिहार विधानसभा चुनाव टालने की मांग पर SC ने सुनाया ये अहम फैसला

Pranab Mukherjee

फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत

डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालत 'हीमोडायनेमिकली स्टेबल' बनी हुई है। यानी प्रणब मुखर्जी का ह्रदय सही से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार भी सामान्य है। बता दें कि बीते हफ्ते पूर्व राष्ट्रपति के फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत मिली, जिसके बाद से उनकी हालात ज्यादा खराब हो गई है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: सड़कों पर पढ़ेंगे नमाज: AIMIM सांसद ने दी धमकी, कब तक करें इंतजार

कोरोना संक्रमित पाए गए थे प्रणब मुखर्जी

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त की दोपहर एक सर्जरी के सिलसिले में अस्पताल में भर्ती हुए थे। जांच के दौरान उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें: कांपे चीन-पाकिस्तान: इस दिन वायुसेना में शामिल होंगे ‘राफेल’, ताकतवर होगी सेना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story