×

प्रियंका गांधी ने PM केयर्स फंड की जांच की उठाई मांग, जानें पूरा मामला

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि आम लोगों कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं और ऐसे में 'पीएम केयर्स कोष' का सरकारी ऑडिट होना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 2 May 2020 9:43 AM GMT
प्रियंका गांधी ने PM केयर्स फंड की जांच की उठाई मांग, जानें पूरा मामला
X

लखनऊ: प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि आम लोगों कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं और ऐसे में 'पीएम केयर्स कोष' का सरकारी ऑडिट होना चाहिए।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'एक सुझाव: जब जनता त्राहिमाम कर रही है, राशन, पानी, नकदी की किल्लत है, सरकारी महकमा सबसे 100-100 रुपये पीएम केयर्स कोष के लिए वसूल रहा है, तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर्स कोष का सरकारी ऑडिट भी हो।'

यस बैंक संकट: अब प्रियंका गांधी का आया ये लिंक सामने, कांग्रेस-BJP में आर-पार



आधी रात हुए जज के तबादले पर प्रियंका गांधी ने खड़े किए सवाल

भाग चुके बैंक चोरों के हिसाब होना चाहिए: प्रियंका

उन्होंने कहा, 'देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ माफ हुए उसका हिसाब होना चाहिए। संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है। इसमें जनता और सरकार दोनों की भलाई है।'

भदोही जिले में लोगों से पीएम केयर्स कोष में 100-100 रुपये का योगदान देने से जुड़े जिला अधिकारी के एक कथित आदेश का हवाला देते हुए यह भी कहा कि देश के कई पूंजीपतियों के 68000 रुपये का कर्ज बट्टे खाते में डालने का भी हिसाब होना चाहिए।

गौरतलब है कि जब से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मदद के माध्यम से फंड जुटाने के लिए पीएम केयर्स फंड का गठन किया गया। जब से पीएम केयर फंड बना है, तब से इसे लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दिये सुझाव कहा- टेस्टिंग को लेकर पारदर्शिता रखें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story