×

DM की अपील के बाद सियासत तेज, प्रियंका बोलीं- PM Cares फंड की हो ऑडिट

कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते ही जा रहे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री केयर्स फंड पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मांग की है कि प्रधानमंत्री केयर्स फंड की सरकारी ऑडिट की जाए।

Dharmendra kumar
Published on: 2 May 2020 5:00 PM GMT
DM की अपील के बाद सियासत तेज, प्रियंका बोलीं- PM Cares फंड की हो ऑडिट
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते ही जा रहे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री केयर्स फंड पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मांग की है कि प्रधानमंत्री केयर्स फंड की सरकारी ऑडिट की जाए। इसके साथ ही प्रियंका गांधी देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ रुपयों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है।

दरअसल प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के डीएम की एक अपील के बाद निशाना साधा है। प्रदेश के भदोही जिले के डीएम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के साथ-साथ PM Cares Fund में 100 रुपये के सहयोग की अपील की थी। इस आदेश के बाद शनिवार को प्रदेश की सियासत गरम हो गई।

यह भी पढ़ें...भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर मिले ये चौंकाने वाले संकेत, ICMR कर रहा जांच

इसके बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जब जनता त्राहिमाम कर रही है। राशन, पानी, नकदी की किल्लत है और सरकारी महकमा सबसे सौ-सौ रुपए पीएम केयर के लिए वसूल रहा है। तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर की सरकारी ऑडिट भी हो?''



प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि देश से भाग चुके चोरों के 68,000 करोड़ माफ किए जा चुके हैं। उसका भी हिसाब चाहिए। संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है। इसमें दोनो जनता और सरकार की भलाई है।

यह भी पढ़ें...फरिश्ता बनकर पहुंचे यूपी पुलिस के जवान, नदी में कूदने जा रही किशोरी की बचाई जान

इसस पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने भी इस आदेश के जरिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला किया था।

जिलाधिकारी की सफाई

भदोही के जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने 28 अप्रैल को अधिकारियों को एक आदेश जारी कर आम लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने का आदेश दिया था। आदेश में कहा गया है कि आरोग्य सेतु डाउनलोड कराने के बाद 100 रुपए का सहयोग प्रधानमंत्री केयर फंड में सुनिश्चित कराएं। इस पर जिलाधिकारी घिरते नजरए आए। हालांकि इस बाध्यता से उन्होंने साफ इकार कर दिया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि लोगों से मेरी यह अपील है आदेश नहीं है। सहयोग देना या न देना उनकी इच्छा पर है।

यह भी पढ़ें...RIL ला रही हजारों करोड़ का राइट्स इश्यू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

गौरतलब है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी तब इलाज के लिए कोरोना के इस जंग में मदद के प्रदानमंत्री मोदी ने पीएम केअर्स फंड में देश के लोगों को दान देने की अपील की थी। इसमें कई लोगों ने करोड़ो की राशि दी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story