×

फरिश्ता बनकर पहुंचे यूपी पुलिस के जवान, नदी में कूदने जा रही किशोरी की बचाई जान

जान लेने वालों से जान बचाने वाला बड़ा होता है। शनिवार को रायबरेली जिले में ये कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई। यूपी पुलिस के दो जवानों ने घर वालों की फटकार से नाराज किशोरी को नदी में डूबने से बचा लिया।

Ashiki
Published on: 2 May 2020 4:04 PM GMT
फरिश्ता बनकर पहुंचे यूपी पुलिस के जवान, नदी में कूदने जा रही किशोरी की बचाई जान
X

रायबरेली: जान लेने वालों से जान बचाने वाला बड़ा होता है। शनिवार को रायबरेली जिले में ये कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई। यूपी पुलिस के दो जवानों ने घर वालों की फटकार से नाराज किशोरी को नदी में डूबने से बचा लिया। अब जिले भर में सिपाहियों की जमकर सराहना हो रही है।

ये पढ़ें: RIL ला रही हजारों करोड़ का राइट्स इश्यू, जानिए इससे इसके बारे में सबकुछ

मामला रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र के गेगासो गंगापुल का है। जहां आज शाम जिले की सीमा पर जिस समय पुलिस कर्मी ड्यूटी कर रहे थे। उसी समय कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक छात्रा परिजनों की डांट फटकार से नाराज होकर गंगा नदी के पुल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने जा रही थी।

लेकिन जैसे ही छात्रा के छोटे भाई ने पुलिसकर्मियों को बताया तो तत्काल पुलिसकर्मी बाइक से दौड़े और गंगा पुल से गंगा नदी में कूदने जा रही छात्रा को पुल से कूदकर आत्महत्या करने से बचा लिया। कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। शायद यह कहावत इस घटना पर सटीक बैठती है।

ये पढ़ें: लॉकडाउन के बीच ये कुआं बना मुसीबत, जानिए इस खौफनाक कुएं का इतिहास

छात्रा की जान बचाने वाले सिपाही रणधीर सिंह और रोहित की माने तो लॉक डाउन के चलते गंगापुल पर ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान एक छोटे से बच्चे ने आकर बताया कि उसकी बहन गंगा नदी में कूदने जा रही है जरा भी देरी न करते हुए हम लोग वहां पहुंचे और तत्काल छात्रा को सुसाइड करने से बचा लिया।

ये पढ़ें: पुलिस बल के साथ सड़क पर निकले डीएम, फिल्मी अंदाज में बोले- ‘मैं हूँ न’

फिलहाल पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है जिस समय पुलिस कर्मी छात्रा को बचाने के लिए दौड़े उस समय वहां पर मौजूद एक युवक ने पूरी घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। आप खुद देखिए किस तरह से पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी छोड़कर बाइक से दौड़े और गंगापुल से कूदने जा रही छात्रा को बचा लिया।

रिपोर्ट: नरेंद्र

ये पढ़ें: हरियाणा से लौटे व्यक्ति को प्रधान का पहचाने से इंकार, क्वारंटाइन सेंटर में नहीं रखा

एटा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई दस

Ashiki

Ashiki

Next Story