×

प्रियंका बोलीं: योगी जी, मोहरों के सस्पेंशन से कुछ नहीं होगा, आप इस्तीफा दें

मुख्यमंत्री की ओर से पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जताई है। अपने ट्वीट में प्रियंका ने कहा है कि इस गंभीर मामले में कुछ मोहरों को सस्पेंड कर देने से क्या होगा?

Newstrack
Published on: 2 Oct 2020 6:13 PM GMT
प्रियंका बोलीं: योगी जी, मोहरों के सस्पेंशन से कुछ नहीं होगा, आप इस्तीफा दें
X
प्रियंका ने कहा कि पूरा देश इस समय हाथरस मामले के कारण गुस्से में है और योगी आदित्यनाथ को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

लखनऊ: हाथरस में दलित युवती के साथ रेप और हत्या के मामले में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में एसपी विक्रांत वीर के साथ ही सीओ और इंस्पेक्टर को भी निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री की कार्रवाई पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि इन मोहरों के निलंबन से काम नहीं चलने वाला है। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देना चाहिए।

किसके ऑर्डर पर दिया गया परिवार को कष्ट

मुख्यमंत्री की ओर से पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जताई है। अपने ट्वीट में प्रियंका ने कहा है कि इस गंभीर मामले में कुछ मोहरों को सस्पेंड कर देने से क्या होगा? आखिर हाथरस की पीड़िता और उसके परिवार को किसके ऑर्डर पर इतना भीषण कष्ट दिया गया।

डीएम-एसपी के फोन रिकॉर्ड्स पब्लिक किए जाएं

प्रियंका ने हाथरस के जिलाधिकारी और एसपी के फोन रिकॉर्ड्स को पब्लिक किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मामले में अपनी जिम्मेदारी से हटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। पूरा देश इस समय हाथरस मामले के कारण गुस्से में है और योगी आदित्यनाथ को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।



यह भी पढ़ें...राहुल-तेजस्वी की बातचीत से सुलझा विवाद, महागठबंधन में सीटों का फार्मूला तय

Chandrashekhar azad भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (फोटो: सोशल मीडिया)

आजाद ने किया बड़ा एलान

हाथरस की घटना को लेकर पूरे देश में काफी गुस्सा है और शुक्रवार को इस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर भी प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने एलान किया कि मैं हाथरस का दौरा करूंगा और हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा नहीं दे देते और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता।

योगी सरकार को रहने का हक नहीं

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ इंसाफ किया जाना चाहिए।

Sitaram Yechury सीपीएम नेता सीताराम येचुरी (फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें...हाथरस केस: जिलाधिकारी पर कार्रवाई न होने से खड़े हुए सवाल

प्रदर्शन के दौरान सीपीआई के नेता डी राजा ने भी योगी सरकार पर हमला किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए कहा कि इस मामले में कोई सियासत नहीं की जानी चाहिए मगर देश में बलात्कार की घटनाओं पर अविलंब रोक लगनी चाहिए। उन्होंने रेप पीड़िता की आत्मा की शांति की कामना भी की।

भाजपा से भी उठने लगी आवाजें

हाथरस कांड को लेकर भाजपा के भीतर से भी आवाज उठने लगी है। पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती और मौजूदा केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उमा भारती का कहना है की पुलिस की संदेहपूर्ण कार्रवाई के चलते योगी आदित्यनाथ के साथ ही पार्टी की छवि पर भी आंच आई है।

Uma Bharti बीजेपी नेता उमा भारती (फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें...हाथरस मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन, SP, DSP और इंस्पेक्टर सस्पेंड

पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति दें

उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं और मीडिया को पीड़िता के गांव में जाने से रोकने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया की मीडिया कर्मियों एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मुलाकात की अनुमति दी जानी चाहिए।

साध्वी निरंजन ज्योति ने भी उठाए सवाल

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने पीड़िता के शव का जोर जबरदस्ती से अंतिम संस्कार किए जाने पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि पीड़िता की मौत के बाद शव को उसके परिवार को सौंपा जाना चाहिए था मगर पुलिस ने इस मामले में बहुत ही गलत कार्रवाई की है। आधी रात के समय पीड़िता का जबर्दस्ती अंतिम संस्कार कर दिया गया और परिजनों को भी इससे दूर रखा गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story