×

युवाओं का भविष्‍य बर्बाद, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी

बंद होती फैक्ट्रियां और रुकी हुई सरकारी भर्तियों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 7:10 AM GMT
युवाओं का भविष्‍य बर्बाद, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी
X
युवाओं का भविष्‍य बर्बाद, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी (social media)

लखनऊ: बंद होती फैक्ट्रियां और रुकी हुई सरकारी भर्तियों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि यह सरकार युवाओं का भविष्‍य बर्बाद कर रही है। हजारों सरकारी नौकरियों के पद खाली पडे हैं, सरकार ने परीक्षाएं भी कराई लेकिन भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:आतंकियों और सुरक्षबलों में मुठभेड़: एक आतंकी ढेर, कांपे दहशतगर्त

प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी और युवाओं के भविष्‍य को लेकर कहा ये

कांग्रेस महासचिव ने बेरोजगारी और युवाओं के भविष्‍य को मुद्दा बनाकर लगातार दो ट्वीट किए हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने सरकारी नौकरियों की भर्ती नहीं किए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को आडे हाथ लिया है। उन्‍होंने कहा कि जब सरकार ने पिछले चार साल से सरकारी नौकरियों की नियमित भर्ती को रोक रखा है तो युवाओं का भविष्‍य कैसे संवरेगा। उन्‍होंने अपने टवीट में कहा कि 2017 की कर्मचारी चयन आयोग और कम्‍बाइंड ग्रेजुएट लेवल एक्‍जामिनेशन (सीजीएल) की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई है।



इसी तरह 2018 की सीजीएल परीक्षा का परिणाम अब तक नहीं आया और 2019 की सीजीएल परीक्षा ही नहीं हुई। इसी तरह 2020 की एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए अब तक आवेदन ही नहीं मांगे गए। भर्ती निकले तो परीक्षा नहीं और परीक्षा हो तो रिजल्‍ट नहीं, रिजल्‍ट आ जाए तो नियुक्ति नहीं। प्राइवेट सेक्‍टर में छंटनी और सरकारी में भर्तियों पर ताला लगने से युवाओं का भविष्‍य बर्बाद हो रहा है। सच पर परदा डालने के लिए विज्ञापनों और भाषणों मे सरकार झूठ परोस रही है।

युवाओं को रोजगार दिए बिना कैसे आत्‍मनिर्भर बनेंगे

एक दिन पहले भी उन्‍होंने देश में बढ़ती बेरोजगारी का सवाल उठाया है कि युवाओं को रोजगार दिए बिना कैसे आत्‍मनिर्भर बनेंगे। नोएडा में सात हजार छोटी व मध्‍यम आकार की फैक्ट्रियां बंद होने की कगार पर हैं। नए रोजगारों का रास्‍ता बंद हे और पुराने रोजगारों पर ताला लग गया है। देश व प्रदेश का शासन झूठे विज्ञापनों और झूठ भरे भाषणों से चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: दोबारा अटैक के मामले बढ़े, इम्यूनिटी पर बड़ा खुलासा

बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही कांग्रेस और प्रियंका गांधी ने पिछले दिनों में भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार पर वार तीखे कर दिए है। युवा मतदातदाओं को कांग्रेस से जोडने की रणनीति पर काम कर रही कांग्रेस ने JEE और NEET परीक्षा कराए जाने का खुलकर विरोध किया है। परीक्षा आयोजन को केंद्र सरकार की हठधर्मिता मानते राहुल और प्रियंका ने बयान भी जारी किए हैं। कांग्रेस शासित राज्‍यों ने पूरे मामले में हाईकोर्ट टौर सुप्रीम कोर्ट से स्‍टे भी मांगा है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story